बाँदा जनपद के चारों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सदर तहसील में करेंगे नामांकन, पुलिस ने बदली यातायात व्यवस्था

बांदा जनपद में चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन की व्यवस्था सदर तहसील में की गई है..

बाँदा जनपद के चारों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सदर तहसील में करेंगे नामांकन, पुलिस ने बदली यातायात व्यवस्था
जनपद के चारों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सदर तहसील में करेंगे नामांकन, पुलिस ने बदली यातायात व्यवस्था..

दा जनपद में चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन की व्यवस्था सदर तहसील में की गई है। यहां 27 जनवरी से 7 फरवरी तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी। इसके लिए प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है। यह  जानकारी पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने दी। उन्होंने बताया कि जिले में 27 जनवरी को अधिसूचना जारी होगी और इसी के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 3 फरवरी को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान पर अखिलेश की टिप्पणी शर्मनाक : संबित पात्रा

4 फरवरी को इनकी जांच होगी। 7 फरवरी तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं। इसके बाद 23 फरवरी को जिले में मतदान कराया जाएगा। नामांकन के लिए नामांकन स्थल को दो भागों में बांटा गया है इसे आउटर कॉर्डर और इनर कॉर्डर में विभक्त किया गया है। आउटर क्षेत्र के प्रभारी क्षेत्राधिकारी नगर राकेश कुमार सिंह होंगे जबकि इनर कार्डर के प्रभारी क्षेत्राधिकारी सदर सत्य प्रकाश शर्मा होंगे।

नामांकन का कार्य तहसील सदर में होना है। 232 विधानसभा तिंदवारी का नामांकन न्यायालय नायब तहसीलदार बांदा, 233 विधानसभा बबेरू का नामांकन न्यायालय नायब तहसीलदार तिंदवारी कक्ष, 234 विधानसभा नरैनी का नामांकन न्यायालय तहसीलदार बांदा तथा 235 बांदा विधानसभा का नामांकन न्यायालय एसडीएम सदर संख्या एक में होगा।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड में सपा ने राठ विधानसभा क्षेत्र से गयादीन अनुरागी व बबीना से यशपाल सिंह को प्रत्याशी बनाया

नामांकन स्थल पर किसी तरह की भीड़ जमा ना होने पाए, इसके लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। सदर तहसील बांदा में दो गेट है प्रथम गेट रोडवेज की तरफ तथा दूसरा गेट पश्चिमी दिशा में स्थित है। प्रथम गेट के सामने  रोडवेज की तरफ से दो बैरियर 100 मीटर और 200 मीटर पर लगाए जाएंगे।

जनपद के चारों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सदर तहसील में करेंगे नामांकन, पुलिस ने बदली यातायात व्यवस्था..

इस बैरियर पर पुलिस बल को तैनात किया जाएगा। डीएम कॉलोनी रोड पर दो बैरियर 100 मीटर डा एम सी पाल आवास के पास व 200 मीटर जीआईसी के पास लगाए जाएंगे। इन बैरियरों पर  पुलिस तैनात रहेगी। 100 मीटर दूरी पर स्थित बैरियर पर लगे थानाध्यक्ष यह तय करेंगे कि इस बैरियर के आगे सभी वाहनों को जीआईसी ग्राउंड के पास रोका जाए।

यह भी पढ़ें - कांग्रेस की सरकार बनी तो युवाओं को दी जाएगी नौकरी, जारी किया घोषणा पत्र

200 मीटर दूरी पर लगे थानाध्यक्ष यह तय करेंगे कि नामांकन करने आ रहे प्रत्याशी के तीन हल्के वाहनों से अधिक वाहनों को आगे नहीं जाने देंगे। नामांकन करने जा रहे प्रत्याशी के साथ दो व्यक्ति जा सकते हैं। इसी तरह अंबेडकर पार्क के पास पुलिस कार्यालय की तरफ भी एक बैरियर लगाया जा रहा है।

जनपद के चारों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सदर तहसील में करेंगे नामांकन, पुलिस ने बदली यातायात व्यवस्था..

इस बैरियर पर पुलिस बल कोई भी वाहन तहसील के मुख्य गेट की ओर न जाने देंगे। 200 मीटर ओवर ब्रिज के नीचे तरफ से पहले एक बैरियर लगाया गया है। जिस पर लगाए गए पुलिस बल यह तय करेंगे कि कोई भी वाहन कचहरी की तरफ न जाने पाये। इस बैरियर से अशोक लाट चौराहे तक एक दरोगा के नेतृत्व में पुलिस पार्टी लगाई गई है। 

यह भी पढ़ें - यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

डीएम व पुलिस कार्यालय के रास्ते पर एक बैरियर लगाया गया हैं। इस बैरियर पर पुलिस बल की ड्यूटी होगी कि डीएम कार्यालय व पुलिस कार्यालय की तरफ से कोई भी व्यक्ति नामांकन स्थल की तरफ ना आने पाए। इसी तरह संकट मोचन मंदिर के सामने मटौंध रोड पर एक बैरियर लगाया जाएगा। इस बैरियर पर नियुक्त पुलिस बल यह तय करेंगे कि मटौन्ध की तरफ से कोई भी वाहन नामांकन स्थल की ओर न जाने पाए।

इसी रोड पर अशोक लाट तिराहे पर बैरियर स्थापित रहेगा। जिस पर पुलिस बल तैनात रहेगा। पार्किंग स्थल की व्यवस्था जीआईसी ग्राउंड में की गई है। जहां वाहनों की पार्किंग कराने की ड्यूटी यातायात पुलिस कर्मियों को सौंपी गई है। नामांकन में जाने वाले व्यक्तियों को कोविड गाइडलाइन के अनुसार मास्क लगाना अनिवार्य है। तहसील सदर में के पश्चिमी गेट पर नामांकन के समय ताला लगा रहेगा।

यह भी पढ़ें - बाँदा : 3.39 लाख घरों में 620 टीमें पहुंचकर कोरोना मरीजों को चिह्नित करेगी और करेंगी टीकाकरण

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0