समाधान दिवस में लेखपाल की हुई शिकायत, डीएम ने दिए जांच के आदेश

जनपद बाँदा की तहसील पैलानी में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 67 शिकायतें प्राप्त हुई..

समाधान दिवस में लेखपाल की हुई शिकायत, डीएम ने दिए जांच के आदेश

जनपद बाँदा  की तहसील पैलानी में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 67 शिकायतें प्राप्त हुई इनमें से 10 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। साथ ही सादी मदनपुर के लेखपाल हरिओम यादव के खिलाफ शिकायत मिलने पर जिला अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं। संपूर्ण समाधान दिवस में आज राजस्व विभाग की 26, पुलिस विभाग के 9, विकास विभाग के 6 और अन्य विभागों की 16 शिकायतें प्राप्त हुई। इस मौके पर इंद्रपाल पुत्र रामकुमार निवासी ग्राम पिपरहरी द्वारा चक मार्ग में अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत की गई।

यह भी पढ़ें - भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद कर कांग्रेसियों ने लिया यह संकल्प

जिस पर जिलाधिकारी ने राजस्व टीम गठित कर पैमाईश कर चकरोड को कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार पल्ला में भी चकरोड पर कब्जा की शिकायत प्राप्त हुई। इस पर भी मौके पर राजस्व टीम भेज कर मामले के निस्तारण के निर्देश दिए गए। निवाइच में पंचायत भवन पर अनधिकृत रूप से कब्जा करने की शिकायत प्राप्त हुई, इस पर लेखपाल और राजस्व निरीक्षक को भेजकर कब्जा मुक्त कराया गया।

वही शफीक पुत्र हिदायत अली निवासी सादी मदनपुर द्वारा भी एक प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया। जिसमें बताया गया कि उप जिलाधिकारी पैलानी न्यायालय से धारा 133 का वाद 21 मार्च को निस्तारित किया गया था। आज तक आदेश का पालन नहीं हुआ। इस पर डीएम ने उप जिलाधिकारी को आदेश का पालन कराने का निर्देश दिया गया।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : कुरुक्षेत्र खजुराहो वाया झाँसी ललितपुर ट्रेन के संचालन में परिवर्तन

संपूर्ण समाधान दिवस में ही हरिओम यादव लेखपाल क्षेत्र सादी मदनपुर के विरुद्ध शिकायत की गई कि इसने एक ही व्यक्ति के दो बार आय प्रमाण पत्र निर्गत करने संबंधी रिपोर्ट प्रस्तुत की है। यह भी शिकायत की गई कि उनके द्वारा मानक को दरकिनार करते हुए ग्रामीणों के आवेदनों पर रिपोर्ट की जाती है। जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को तत्काल जांच करने के आदेश दिए।

इस मौके पर अनुपस्थित क्षेत्रीय आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश दिए गए। संपूर्ण समाधान दिवस में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक बांदा, मुख्य विकास अधिकारी बांदा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप जिलाधिकारी पैलानी एवं तहसीलदार उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट जिले में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर लगा पहला गैन्ट्री साइन बोर्ड

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1