रेलवे के स्लीपर कोच का हाल तो जनरल जैसा, स्टूडेंट ने किया ट्वीट...आधी रात प्रशासन हुआ सख्त

जनरल में ज्यादा यात्रियों के होने की वजह से कुछ यात्री स्लीपर कोच में जगह बना लेतें है और इसी आढ़ में...

रेलवे के स्लीपर कोच का हाल तो जनरल जैसा, स्टूडेंट ने किया ट्वीट...आधी रात प्रशासन हुआ सख्त

रेलवे में सफर करना सभी को सबसे अच्छा और सुगम साधन लगता है। भारतीय रेल अपनी सुविधाओं में शुरू से ही समय समय पर अपडेट करता रहा है। अब बात करें रेलवे में आरक्षण टिकट बुकिंग की, तो ऐसी में 3 टायर, 2 टायर, 1 टायर श्रेणी के टिकट बुक होते हैं, इसके अलावा स्लीपर कोच में बुक किए जातें हैं।

पिछले कुछ समय में कई ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जिनमें कई यात्रियों में सफर के दौरान पाया कि स्लीपर कोच में अनारक्षित, बिना टिकट, और वेटिंग लिस्ट के लोग भी सफर करने लगे हैं जोकि आरक्षित सीट में जगह बना सफर करते हैं। कईयों ने तो इसपर ट्वीट भी किए कि स्लीपर कोच की हालत तो बद से बदतर हो गई है, और यह कोच अब जनरल डिब्बे जैसे हो गए हैं। 

जनरल में ज्यादा यात्रियों के होने की वजह से कुछ यात्री स्लीपर कोच में जगह बना लेतें है और इसी आढ़ में चोर, बदमाश, डब्लू टी भी इन कोचों में आसानी से घुस जाते हैं।

हाल ही में एक मामला सामने आया जिसमें एक पत्रकार स्टूडेंट स्लीपर कोच में जब चढ़ा तो उसने देखा कि यह स्लीपर कोच तो जनरल जैसा भरा हुआ है। फिर जैसे तैसे उसने अपने कोच की वीडियो बनाकर ट्विटर पर शेयर कर दिया, फिर क्या थोड़ी ही देर में शिकायत को रजिस्टर कर लिया, और यह पूरा मामला हुआ 11841 खजुराहो कुरूक्षेत्र एक्सप्रेस पर।

छात्र ने बुन्देलखण्ड न्यूज से बातचीत के दौरान बताया - 11841 खजुराहो कुरूक्षेत्र एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 1 घंटा लेट देर रात करीब 1 बजे जब झांसी पहुंची, तो यहां से कई यात्री इस ट्रेन में सवार हुए। लेकिन स्लीपर कोच में भीड़ देख हम हैरान रह गए, और फिर हमने यह रास्ता अपनाया, रेलवे को ट्विट कर जानकारी दी। थोड़ी ही देर में हमारे पास वहां से पीएनआर का रिस्पांस मांगा गया, और शिकायत रजिस्टर की गई। फिर ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने के पहले एक कॉल आया जोकि ग्वालियर जीआरपी का था। और उसके बाद जैसे ही ट्रेन ग्वालियर पहुंची तो जो अराजक तत्व मौजूद थे, उन्हें वहां से हटाया गया।

रेलवे द्वारा दर्ज की गई शिकायत




यहां देखिए कैसे किया ट्विट

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
2