पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आयुर्वेद विभाग के डॉक्टरों ने भी काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

पुरानी पेंशन बहाली एवं नई पेंशन नीति के विरोध में प्रांतीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सा सेवा संघ बांदा चित्रकूट इकाई...

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आयुर्वेद विभाग के डॉक्टरों ने भी काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

पुरानी पेंशन बहाली एवं नई पेंशन नीति के विरोध में प्रांतीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सा सेवा संघ बांदा चित्रकूट इकाई द्वारा राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के समर्थन में बांदा एवं चित्रकूट जनपद के सभी आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों कर्मचारियों एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों द्वारा हाथ में काली पट्टी बांधकर विरोध जताते हुए सांकेतिक हड़ताल की।

यह भी पढ़ें - 415 दिन की लंबी पारी खेलने वाले अनुराग पटेल हुए आउट, दीपा रंजन को मिली जिले की कमान

doctor

आयुर्वेद विभाग से संबंधित चिकित्सा अधिकारी और फार्मासिस्टों एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ द्वारा राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के साथ मिलकर शासन को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा। आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ के जिला अध्यक्ष डॉ ब्रजेश त्रिपाठी एवं जिला सचिव डॉ नीरज सोनी ने बताया कि पुरानी पेंशन नीति को बेहतर एवं कर्मचारियों के लिए हितकारी बताते हुए शासन से कर्मचारियों के हित में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की अपील की गई।

यह भी पढ़ें - खेती में अभिरूचि व बुन्देलखण्ड मेें जलवायु परिवर्तन के कारण पलायन शुरू हुआःरामकेश निषाद

संगठन सचिव जितेंद्र कुमार एवं चित्रकूट धाम मंडल के मंडल सचिव डॉक्टर जनक मिश्र में भी पुरानी पेंशन की बहाली की वकालत करते हुए अन्य राज्यों की भांति उत्तर प्रदेश सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की कर्मचारियों की बहुप्रतीक्षित मांग मान लेने का अनुरोध किया। संघ के अध्यक्ष राजेंद्र बाबू मिश्रा ने कहा कि यदि सरकार कर्मचारियों के हित में तत्काल निर्णय नहीं लेती है

यह भी पढ़ें - झांसी में मुंबई-अमृतसर एक्सप्रेस में क्षमता से अधिक लोड होने पर इंजन फेल

तो आंदोलन आगे चलकर उग्र रूप धारण कर सकता है। बताते चलें कि 2004 के बाद तैनाती पाए कर्मचारियों में नई पेंशन नीति के खिलाफ बहुत आक्रोश व्याप्त है एवं लंबे समय से पुरानी पेंशन लागू करने की मांग सरकार से करते आ रहे हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0