पिता ने मृत समझकर सात दिन के नवजात को कर दिया दफन, पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम

एक व्यक्ति ने अपने बीमार बच्चे को मृत समझकर खेतों में बह रही नाली के समीप दफन कर दिया...

पिता ने मृत समझकर सात दिन के नवजात को कर दिया दफन, पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम

बांदा,

एक व्यक्ति ने अपने बीमार बच्चे को मृत समझकर खेतों में बह रही नाली के समीप दफन कर दिया। पत्नी की नींद खुली और बच्चे को गायब देखा तो उसने शोर मचाया, पति से पूछा तो पति ने कोई जवाब नहीं दिया। गांव वालों ने पुलिस बुला ली, जब पिता से इस बारे में कड़ाई से पूछताछ की गई। तब उसने स्वीकार किया उसने बच्चे को दफन कर दिया है। पुलिस ने आनन-फानन में दफन बच्चे  बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा  है।

यह भी पढ़ें - नाव हादसा : एनडीआरएफ की टीम ने अपना सर्च ऑपरेशन किया खत्म, एक और लाश मिली

जनपद बांदा में नरैनी थाना क्षेत्र में सराय जदीद गांव निवासी जलालुद्दीन की पत्नी को एक सप्ताह पहले बेटा पैदा हुआ था। नवजात शिशु को इस समय बुखार था। जिसका इलाज भी चल रहा था। मंगलवार को सवेरे जब पत्नी मैना की नींद खुली तो बगल में सो रहा बच्चा गायब था। उसने पति से इस बारे में पूछा तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। जिससे बच्चे की मां ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर गांव के लोग आ गए और उन्होंने भी पति जलालुद्दीन से इस बार  में पूछा लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया।

तब तक ग्रामीणों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जलालुद्दीन से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने पुलिस को बताया कि मेरे बेटे को बुखार था। जिससे उसका शरीर गर्म था लेकिन सवेरे जब मैंने देखा तो उसका शरीर उसका ठंडा पड़ गया था। मुझे लगा कि बच्चे की मौत हो गई है इसलिए मैंने पत्नी को बताए बगैर, खेतों में बह रही नाली के पास बच्चे का शव दफन कर दिया। इस पर पुलिस ने पिता की निशानदेही पर दफन किए गए बच्चे को बाहर निकाल कर डॉक्टरों के पास भेजा। डाक्टरों देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बाद अब सात एक्सप्रेस वे बनने वाले हैं, जानिये इनके बारे में

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि बच्चे को बुखार था। आरोपी पिता के मुताबिक उसे लगा कि उसकी मौत हो चुकी है, इसलिए उसने दफन किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो सकेगा कि उसने जानबूझकर जीवित बच्चे को दफन किया है या बच्चे की मौत हो चुकी थी। जांच के बाद आरोपी पिता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - प्रेमिका के बुलाने पर पहुंचे प्रेमी की, पिता, भाई व पति ने की थी नृशंस हत्या, शव के किये थे टुकड़े

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
1
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0