लाखों की तादाद में मरी मछलियों से फैली दुर्गंध, प्रशासन ने शुरू कराया सफाई अभियान

शहर के प्राचीन तालाब छावीतालाब में लाखों की तादाद में जहरीले पानी की वजह से मरी मछलियों से दुर्गंध फैलने लगी..

लाखों की तादाद में मरी मछलियों से फैली दुर्गंध, प्रशासन ने शुरू कराया सफाई अभियान
लाखों की तादाद में मरी मछलियों

शहर के प्राचीन तालाब छावीतालाब में लाखों की तादाद में जहरीले पानी की वजह से मरी मछलियों से दुर्गंध फैलने लगी है। जिसकी सफाई के लिए प्रशासन ने नगर पालिका कर्मचारियों को लगाया है जो मृत मछलियों को पानी से निकाल कर मिट्टी में दफन कर रहे हैं।

बताते चलें कि बुधवार को सवेरे शहर के छावीतालाब में लाखों की तादाद में मछलियां पानी में उतरा गई और देखते ही देखते उनकी मौत हो गई।इसके बाद मरी हुई मछलियों से दुर्गंध फैलने लगी। इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी को दी। जिलाधिकारी के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट  केशवनाथ गुप्त और क्षेत्राधिकारी नगर राकेश कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर नगर पालिका सफाई कर्मचारियों के माध्यम से मरी हुई मछलियों को निकलवा कर एक गड्ढे में दफन कराने का काम शुरू कराया।

यह भी पढ़ें - जिले के 405 तालाबों के आस पास रोपे जायेंगे 60 लाख से अधिक पौधे

बताया जा रहा है कि इन मछलियों की मौत तालाब का पानी जहरीला होने के कारण हुई है। मछलियों की मौत से पूरे इलाके में बदबू फैल गई स्थानीय लोगों के द्वारा पूरे मामले की जानकारी जिला प्रशासन व नगर पालिका को दी गई । जानकारी के बाद नगर पालिका के द्वारा तालाब की सफाई करने के लिए कर्मचारी भेजे गए। दोपहर में सिटी मजिस्ट्रेट और सी ओ सिटी ने तालाब का निरीक्षण किया और नगर पालिका के कर्मचारियों को निर्देशित किया तब मृत मछलियों को तालाब से निकाल कर दफनानें का काम शुरू हुआ।

लाखों की तादाद में मरी मछलियों

मामले की जानकारी देते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि आज सुबह जब हम लोगों को अजीब सी बदबू आती समझ में आई तो जा कर देखा गया । जब तालाब के पास जा कर देखा तो सभी के होश उड़ गए। क्योकि तालाब में लाखों की तादाद में मछलियां मरी हुई पानी में तैर रही थी। लोगों ने यह भी बताया कि यह घटना तलाब के दूषित पानी की वजह से या फिर किसी केमिकल की वजह हुई है। फिलहाल स्थानीय प्रशासन इसका पता लगाने में लगा हुआ है। 

यह भी पढ़ें - कोरोना से अनाथ हुए बच्चों का सहारा बनेगी योगी सरकार, हर महीने देगी 4 हजार रुपये

आज दोपहर में सी ओ सिटी के नेतृत्व में पुलिस ने कोविड गाइड लाइन जागरूकता अभियान चलाया ।

माहेश्वरी देवी चौराहे से ये अभियान शुरू हुआ सी ओ सिटी राकेश कुमार सिंह ने सभी दुकानदारों से अपील की के किसी भी ग्राहक हो जो मास्क न लगाये हो उज़ सामान न दें ।

लाखों की तादाद में मरी मछलियों

बाज़ार में घूम रहे लोगों से मास्क लगाने की अपील के साथ बच्चों को अनावश्यक बाज़ार न लाने की हिदायत दी ।
माहेश्वरी देवी चौराहे से शुरू इस अभियान में पुलिस ने प्रकाश टाकीज रोड गुराहा कुआं, शंकर गुरु चौराहा गल्ला मंडी सब्जी मंडी न्यू मार्केट आदि में घूम घूम कर लोगो को हिदायत दी

यह भी पढ़ें - बांदा के प्राचीन छाबी तालाब में जहर से हजारों मछलियों की मौत

इस दौरान सड़कों पर अतिक्रमण किये लगभग 10 दस दुकानदारों का चालान भी किया ।मन्नालाल तिराहे में अस्तव्यस्त खड़ी दर्जनों मोटरसाइकिलों पर भी कार्यवाही की ।कोतवाल भास्कर मिश्रा ने बताया कि आज नार्मल तरीके से लोगों से अपील की गई है अगर लोग नहीं माने तो कल से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।

इस दौरान सी ओ सिटी राकेश कुमार सिंह, शहर कोतवाल भास्कर मिश्रा सब इंस्पेक्टर अखिलेन्द्र प्रताप सिंह, राज नायक, विनोद कुमार, इंदल यादव, राजेश कुमार वर्मा, प्रमोद कुमार, गोपाल जी दुबे, राकेश कुमार यादव आदि मौजूद रहे ।

यह भी पढ़ें - घूंघट उठाते ही दुुल्हन की पोल खुल गई, दुल्हन केे भेष में प्रेमी आया...

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0