गोवंशों को जिंदा दफन करने के मामले में शासन ने एसडीएम को भी किया निलंबित

जनपद बांदा में 200 से अधिक गायों को मध्य प्रदेश के पहाड़ी खेरा जंगल में छोड़ने और आधा सैकड़ा गायों को जिंदा दफन करने का..

गोवंशों को जिंदा दफन करने के मामले में शासन ने एसडीएम को भी किया निलंबित

जनपद बांदा में 200 से अधिक गायों को मध्य प्रदेश के पहाड़ी खेरा जंगल में छोड़ने और आधा सैकड़ा गायों को जिंदा दफन करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जहां तमाम हिंदू संगठन बांदा से लेकर झांसी, महोबा और मध्य प्रदेश के सतना पन्ना जिले में आंदोलन कर रहे हैं। वही शासन भी इस मामले में एक्शन में आ गया है। दो दिन पहले ईओ नगर पंचायत नरैनी को निलंबित किया गया था और अब नरैनी एसडीएम सुरजीत सिंह पर गाज गिरी है। शासन ने उन्हें भी निलंबित कर दिया है। इनके अलावा सीओ नरैनी और कोतवाली प्रभारी पर भी गाज गिर सकती है।

यह भी पढ़ें - बांदा ने शहीद सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी व 13 अन्य शहीदों को श्रद्धांजलि दी

बताते चलें कि 3 दिसंबर की रात नरैनी कस्बे में स्थित मोतियारी मंडी में बनी गौशाला में लगभग 9 ट्रकों में  200 से अधिक गायों को भरकर मध्य प्रदेश के जंगल में ले जाया गया था और यहां पन्ना मध्य प्रदेश के पहाड़ी खेरा जंगल में उन्हें छोड़ दिया गया था। इनमें आधा सैकड़ा बीमार गायों को जिंदा दफन करने का मामला प्रकाश में आने के बाद हिंदू संगठन आंदोलित हो गए। 

इस पर जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य की अध्यक्षता में एक जांच टीम गठित की थी। जिसकी रिपोर्ट पर शासन ने ईओ अमर सिंह को निलंबित कर दिया था लेकिन यहां हिंदू संगठन मात्र ईओ के निलंबन से संतुष्ट नहीं थे। उनका कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी हैं उन्हें दंडित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें - बाँदा अवस्थी पार्क में फिर सुनाई देगी संगीत की मधुर धुन

इसी कड़ी में जिलाधिकारी द्वारा भेजी गई रिपोर्ट पर शासन में एसडीएम सुरजीत सिंह को निलंबित कर दिया है। इस बात की पुष्टि अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक डॉ देवेश चतुर्वेदी द्वारा की गई है। वही सुजीत सिंह के स्थान पर बांदा में ही कार्यरत उप जिलाधिकारी रावेद्र कुमार को नए एसडीएम के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इस बीच दफन की गई गायों में 20 गायों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। इनका पोस्टमार्टम मध्यप्रदेश शासन द्वारा कराया गया है। कुछ गाय गौ सेवक जीवित अवस्था में लाकर उनका इलाज करा रहे हैं। छोड़ी गई 200 गायें कहां गई,इस बात से हड़कंप मचा हुआ है। जनपद पन्ना का प्रशासन छोड़ी गई गायों को तलाश कर रहा है। वही इस बात की भी आशंका व्यक्त की जा रही है कि जिस स्थान पर इन गायों को छोड़ा गया है वह स्थान बाघ बाहुल्य पन्ना टाइगर रिजर्व पार्क से जुड़ा हुआ है। ऐसे में छोड़ी गई गायें इन जानवरों को शिकार बन सकती हैं।

यह भी पढ़ें - बांदा में अन्ना गायों को जिंदा दफन करने के मामले में शासन ने ईओ को किया निलंबित

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1