पुलिस का मानवीय चेहरा, बुजुर्ग फरियादी के पास कुर्सी छोड़ पहुंचे एएसपी, घर भी पुलिस वाहन से पहुंचाया

यूपी पुलिस के कई चेहरे हमारे सामने आते रहते हैं। पुलिस के हमेशा ही रिश्वत लेने, कार्रवाई न करने आदि के मामले सामने आते हैं, लेकिन इन सब के...

पुलिस का मानवीय चेहरा, बुजुर्ग फरियादी के पास कुर्सी छोड़ पहुंचे एएसपी, घर भी पुलिस वाहन से पहुंचाया

यूपी पुलिस के कई चेहरे हमारे सामने आते रहते हैं। पुलिस के हमेशा ही रिश्वत लेने, कार्रवाई न करने आदि के मामले सामने आते हैं, लेकिन इन सब के बीच पुलिस महकमे में कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं, जिनके कारण विभाग की छवि अच्छी बनी रहती है। जनता में भी उनकी खूब प्रशंसा होती है। ऐसा ही एक ताजा मामला बांदा में सामने आया है। यहां बांदा में अपनी फरियाद लेकर पुलिस मुख्यालय आए एक असहाय और चलने फिरने में भी असमर्थ बुजुर्ग की फरियाद मुख्यालय गेट पर ही अपर पुलिस अधीक्षक ने खुद आकर सुनी। पुलिस अधीक्षक ने न सिर्फ फरियाद सुन कर जल्द निस्तारण के संबंधित थाने को आदेश दिए बल्कि पुलिस की गाड़ी में उस बुजुर्गों को ससम्मान उसके घर तक भिजवाने का भी इंतजाम किया।

यह भी पढ़ें -बांदाःचाचा गया परदेश, भतीजें ने चाची के साथ किया ये गंदा काम

मंगलवार को अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र अपने कार्यालय में कामकाज निपटा रहे थे। तभी उनके कार्यालय के बाहर एक बुजुर्ग पहुंचे जो ठीक से चल फिर नहीं पा रहे थे। जानकारी करने पर पता चला कि वह बुजुर्ग अतर्रा से किसी समस्या को लेकर यहां आए हैं। बुजुर्ग की हालत देखकर अपर पुलिस अधीक्षक तुरंत अपनी कुर्सी से उठे और फरियादी के पास पहुंचे। उन्होंने बुजुर्ग से आने का कारण पूछा बुजुर्ग ने उन्हें बताया कि उनका बेटा उन्हें खाने-पीने को नहीं देता है साथ ही अक्सर मारपीट करता है।

यह भी पढ़ें -रेप के बाद गर्भवती हुई यह छात्रा, अब मिल रही है चेहरे पर तेजाब फेंकने की धमकी

बुजुर्ग की शिकायत सुनकर अपर एसपी ने थानाध्यक्ष को फोन पर बुजुर्ग की समस्या का निस्तारण करने को निर्देशित किया। अपर एसपी ने फरियादी बुजुर्ग को पुलिस की मदद से पुलिस की जीप मंगवा कर अतर्रा भिजवाया। इस बारे में अपर एसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि गोपाली नाम के बुजुर्ग अपने बेटे से प्रताड़ित होकर उनके पास आए थे जिनको बाहर आकर अटेंड किया गया। बुजुर्ग की शिकायत पर का तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित थानाध्यक्ष तक बात पहुंचाई गई। संबंधित थानाध्यक्ष को बुजुर्ग की शिकायत का समुचित निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0