महोबा : दारोगा ने दबंगीय से व्यापारी को बनाया शिकार, हड़पे लाखों , व्यापारी की शिकायत पर हुई कार्यवाही

जनपद महोबा के खरेला कस्बे में पुलिस थाना के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक के द्वारा एक ब्यापारी से पुलिसिया दबंगीय दिखाते..

महोबा : दारोगा ने दबंगीय से व्यापारी को बनाया शिकार, हड़पे लाखों , व्यापारी की शिकायत पर हुई कार्यवाही

जनपद महोबा के खरेला कस्बे में पुलिस थाना के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक के द्वारा एक ब्यापारी से पुलिसिया दबंगीय दिखाते हुये लाखों की रकम हड़पने का मामला प्रकाश में आया है, रकम हड़प लेने के प्रकरण में आरोपी थाना प्रभारी आपराधिक मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक आर0 के0 गौतम के अनुसार खरेला के तत्कालीन थाना इंचार्ज रहे विजय कुमार सिंह के खिलाफ यह कार्यवाही बीते वर्ष 2021 में उनकी तैनाती के दौरान के एक मामले में हुई शिकायत की जांच के उपरांत की गई है। उसके ऊपर  खरेला थाने में रहते हुये आम-जनमानस से दरोगाई दबंगई के चलते जमकर लूट-खसोट किये जाने की अनेक शिकायतें सामने आई थी।

यह भी पढ़ें - इन अंतर्राज्यीय चोरों ने चित्रकूट में सराफा की दुकान में चोरी की घटना को दिया था अंजाम

इसके के अंतर्गत एक मामले में थानाध्यक्ष द्वारा तब यहां स्थित ग्राहक सेवा केंद्र के प्रबन्धक अमन सिंह से पुलिसिया हनक दिखा कर चार बार मे कुल 6 लाख 76 हजार रुपये वसूले जाने की बात भी सामने आई थी। इसमे महत्वपूर्ण बात यह रही कि विजय सिंह के दबाव में ब्यापारी ने इस रकम में पांच लाख 26 हजार रुपये की धनराशि को उसके भाई अजय सिंह, एक सहयोगी नवनीत, थाने के ही एक सिपाही विक्की यादव के बैंक खातों में जमा किया गया। इसके अलावा डेढ़ लाख रुपये नकद सोपे गए थे।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ब्यापारी के द्वारा बाद में बगावत करने और अपना पैसा हासिल करने के लिए उच्चअधिकारियों तक शिकवा-शिकायतें करने पर विजय सिंह ने कुछ रकम वापस भी की। इसी बीच गैर जनपद स्थानांतरण हो जाने पर वह अमन सिंह की तीन लाख 26 हजार की बड़ी धनराशि को वापिसी किये बिना ही चला गया। पीड़ित ब्यापारी ने बाद में प्रकरण की उच्च स्तर पर शिकायत की। इस जांच में घटना के सत्य पाए जाने पर मामले में थानेदार विजय सिंह, उसके भाई अजय सिंह, सहयोगी नवनीत, सिपाही विक्की यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें - यमुना नदी पर एक और रेलवे पुल की सौगात, जल्द ही पुल पर पूरी रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें

यह भी पढ़ें - यूपी में बनेगा विश्व का सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2