गायों को जिंदा दफन करने का मामला अभी थमा नहीं, गौशालाओं में बेमौत मर रही है गायें

कनवारा गांव स्थित अस्थाई गौशाला में 5 से 10 गोवंश मृत अवस्था में पाए गए हैं।यह जानकारी मिलने पर विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के द्वारा मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया..

गायों को जिंदा दफन करने का मामला अभी थमा नहीं, गौशालाओं में बेमौत मर रही है गायें

जनपद बांदा में 13 दिन पहले नरैनी के गौशाला से 200 से अधिक गायों को ले जाकर मध्य प्रदेश के जंगल में छोड़ दिया गया और जो बीमार गाय थी उन्हें जिंदा दफन कर दिया गया। इस घटना के बाद भी प्रशासन चेत नहीं रहा है। इधर जिले के कनवारा गांव में 5 से 10 गायों के मरने की खबर है लेकिन प्रशासन बेखबर है। 

cow, गोवंश,  गौशाला

कनवारा गांव स्थित अस्थाई गौशाला में 5 से 10 गोवंश मृत अवस्था में पाए गए हैं।यह जानकारी मिलने पर विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के द्वारा मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया और इस बारे में प्रधान व सचिव को फोन करके अवगत भी कराया गया। लेकिन प्रधान व सचिव मौके पर उपस्थित नहीं हुए।

इस संबंध में गौ रक्षा समिति के महेश प्रजापति ने बताया कि हमारी समिति प्रतिदिन कम से कम 2 गौशाला  निरीक्षण करती है। समिति द्वारा में एक सप्ताह पहले निरीक्षण किया गया था। गौशाला में कई जगह पानी भरा हुआ था जिसे हटाने के लिए कहा गया था लेकिन हटाया नहीं गया। जिसके कारण गौवंश़ोंकी मौत हुई है।

वही ग्रामीणों ने बताया कि मृत गोवंशों को गांव में खुले में फेंक दिया जाता है जिससे पूरे गांव में बीमारी फैलने का खतरा है। गौ रक्षा समिति के जिला अध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति ने कहा कि इस मामले में प्रधान व सचिव जिम्मेदार हैं इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रशासन को अवगत कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें - हिंदू एकता महाकुंभ चित्रकूट : RSS प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदू धर्म छोड़ने वालों की घर वापसी का किया आह्वान

यह भी पढ़ें - हिन्दू एकता महाकुंभ में देश की धार्मिक राजधानी घोषित होगी राम की संकल्प भूमि चित्रकूट

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0