यात्री 50 लाख का सोना कमर में बांध कर रेलवे स्टेशन पर घूम रहा था,जानिये क्या हुआ

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने एक यात्री के पास से करीब एक किलो सोना बरामद किया है। आरोपी सोने की चेन...

यात्री 50 लाख का सोना कमर में बांध कर रेलवे स्टेशन पर घूम रहा था,जानिये क्या हुआ
फाइल फोटो

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने एक यात्री के पास से करीब एक किलो सोना बरामद किया है। आरोपी सोने की चेन और बिस्कुट कमर में बांधकर लाया था। वह कमर में 50 लाख का सोना बांधकर घूम रहा था। पूछताछ में यात्री ने बताया कि झांसी में इससे पहले वह करीब 50 लाख का सोना बेच चुका है। बचा हुआ सोना ग्वालियर में सर्राफा कारोबारियों को देने आया था। बरामद सोने को जीआरपी ने जीएसटी टीम के हवाले कर दिया। 

यह भी पढ़ें - चित्रकूट के पर्यटन विकास को नई उड़ान देगा यह एयरपोर्ट, योगी सरकार जल्द शुरू करेगी विमानों की सेवा

जीआरपी टीआई बबीता कटेरिया ने बताया कि सोमवार रात करीब साढ़े बारह बजे एक यात्री संदिग्ध हाल में प्लेटफार्म नंबर एक पर घूम रहा था। सूचना मिलने पर जीआरपी टीम ने उससे पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान उसके कपड़ों में छिपाकर रखीं कई सोने की चेन एवं सोने के बिस्कुट नीचे गिर पड़े। कई सोने की चेन देखकर जीआरपी कर्मियों में भी बेचैन हो गए।

यह भी पढ़ें - योगी सरकार का दीवाली तोहफा, राज्यकर्मियों का चार प्रतिशत बढ़ाया महंगाई भत्ता

 पूछताछ के लिए उसे थाने लाया गया यहां उसने अपना नाम योगेश नागिल (44) निवासी ग्वालियर बताया। तलाशी के दौरान कमर के पास बंधे कपड़े से गुच्छे में बंधी सोने की जंजीर एवं सोने के टुकड़े निकले। यह देखकर थाने में मौजूद जीआरपी सिपाहियों की भी आंखें फटी की फटी रह गईं। टीआई बबीता के मुताबिक पूछताछ में योगेश ने बताया कि वह सराफा कारोबारियों के बीच सोना-चांदी पहुंचाने का काम करता है। 

यह भी पढ़ें - दर्दनाक घटना : आग से जली विवाहिता की इलाज के दौरान हुई मौत

उसने झांसी में वंदना ज्वैलर्स नामक दुकान में आधा माल बेच दिया। इसके बाद आधा माल वह ग्वालियर में बेचने आया था लेकिन, उसके पास इसका कोई बिल नहीं था। जीआरपी ने इसकी सूचना जीएसटी टीम को दी। जीएसटी टीम भी मौके पर पहुंच गई। उसने पूरा सोना सीज कर दिया। जीएसटी मामले की पड़ताल में जुटी है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0