'आदिपुरुष' फिल्म के निर्माता और डायलॉग लेखक ने सनातनी संस्कृति पर किया आघात,

फिल्म ‘आदिपुरुष’ के संवाद ( डायलॉग) को लेकर धर्म नगरी काशी में संतों में भी लगातार नाराजगी बढ़ रही है..

'आदिपुरुष' फिल्म के निर्माता और डायलॉग लेखक ने सनातनी संस्कृति पर किया आघात,

वाराणसी, 

'आदिपुरुष' फिल्म के निर्माता और डायलॉग लेखक ने सनातनी संस्कृति पर किया आघात, अक्षम्य अपराध : स्वामी नरेन्द्रानंद सरस्वती

फिल्म ‘आदिपुरुष’ के संवाद ( डायलॉग) को लेकर धर्म नगरी काशी में संतों में भी लगातार नाराजगी बढ़ रही है। संतों ने कहा कि फिल्म के निर्माता और डायलॉग लेखक ने सनातनी संस्कृति पर आघात कर अक्षम्य अपराध किया है।

काशी सुमेरूपीठ के पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी नरेन्द्रानंद सरस्वती ने रविवार को कहा कि रामायण और श्री रामचरित मानस हर हिंदू की भावनाओं से जुड़ी हुई है। इस फिल्म में भारत की प्राचीन संस्कृति का मजाक उड़ाया गया है। पूरे फिल्म में अमर्यादित ढंग से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम, माता जानकी, हनुमान जी सहित अन्य पात्रों को प्रस्तुत किया गया है।

यह भी पढ़ें- अगर आप की ट्रेन छूट जाये और उसी ट्रेन में उसी दिन सफर करना चाहें, तो जाने ये नियम



स्वामी नरेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि कुछ लोग हमारे धर्म और शास्त्रों का लगातार अपमान कर रहे हैं। यह लोग पैसा और नाम कमाने के लिए धर्म के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। सनातन धर्म के तथ्यों और धार्मिक मूल्यों के साथ लगातार छेड़छाड़ कर रहे है। ऐसी फिल्म बनाने वालों पर सरकार को दंडात्मक कार्रवाई करनी चाहिए। स्वामी नरेन्द्रानंद ने कहा कि हिन्दू समाज ऐसे मर्यादा हीन फिल्म निर्देशक, अभिनेता और पटकथा लेखक को कैसे स्वीकार करेगा।

स्वामी नरेन्द्रानंद ने फिल्म के पात्रों का वस्त्र व उनके संवाद तेरे बाप का, आग तेरे बाप की, तेल तेरे बाप का, जलेगी भी तेरे बाप की, ‘तेरी बुआ का बगीचा है क्या जो हवा खाने आ गया…’ आदि पर कड़ी आपत्ति जताई। स्वामी नरेन्द्रानंद ने सेंसर बोर्ड को भी लताड़ा। उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्मों पर इनकी कैंची नहीं चलती। सनातन धर्म छोड़कर अन्य धर्मों पर आधारित फिल्मों में अगर छेड़छाड़ हो जाए, तो तत्काल दृश्य काट-छांट कर दिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें- बुंदेलखंड के कलाकारों का धमाकेदार वीडियो सॉन्ग, '4 पेग' ने मचा दी धूम 

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0