कांग्रेस के प्रान्तीय अध्यक्ष बोले- संविधान की मूल आत्मा से ही देश की एकजुटता अखण्डता कायम

आज संविधान दिवस पर बांदा जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय स्टेशन रोड मे कांग्रेसजनों को, भारतीय संविधान के प्रति एक...

कांग्रेस के प्रान्तीय अध्यक्ष बोले- संविधान की मूल आत्मा से ही देश की एकजुटता अखण्डता कायम

आज संविधान दिवस पर बांदा जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय स्टेशन रोड मे कांग्रेसजनों को, भारतीय संविधान के प्रति एक निष्ठा रहने ,संविधान की मर्यादा की रक्षा करने के लिए तत्पर रहने की की शपथ दिलाई गई। जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार लालू दुबे ने यह शपथ दिलाई। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के पूर्व कबीना मंत्री कांग्रेस के प्रान्तीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कांग्रेस जनों से कहा कि डर हैं कि संविधान की मूल आत्मा को न बदल दिया जाये क्योंकि संविधान की मूल आत्मा से ही देश की एकजुटता अखण्डता कायम है। इसे हर हाल मे बचाना होगा। 

यह भी पढ़ें - देश की पहली बायो सेफ्टी लेवल बीएसएल -4 लैब बांदा के इस स्थान पर खुलेगी

Congress unity

उन्होने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का सबसे पहला दायित्व हैं वह देश के संविधान की मर्यादा की रक्षा के लिए अग्रसर रहे। क्योंकि भारतीय नागरिक होने के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता होने का सौभाग्य उन्हें प्राप्त है और संविधान की रक्षा के लिए कांग्रेस के महापुरुषों ने बलिदान दिये हैं। 
प्रदेश महासचिव अखिलेश शुक्ला ने कहा कि कांग्रेसजन सामाजिक समरसता, एकता, सद्भाव को कायम रखने के लिए आगे आए। पूर्व विधायक शिरोमणि भाई ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान तैयार किया है। जिसे हमें बचाना है।

यह भी पढ़ें - UPSC के तर्ज पर पहली बार बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के हुनरबाज में हुए मॉक इंटरव्यू, देखिए क्या बोले छात्र

जिला अध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार लालू दुबे ने कहा कि संविधान की समानता का सबसे बड़ा उदाहरण यह हैं कि देश राष्ट्रपति को शपथ मुख्य न्यायाधीश के द्वारा दिलाई जाती हैं।  न कोई बडा न कोई छोटा सभी बराबर है। इस गोष्ठी मे सीमा खान, बी लाल, बी एल वर्मा, जीतेन्द्र गौरव, पवनदेवी ,ओमप्रकाश सिंह पूर्व अध्यक्ष बार एशोसिएशन बांदा, जगदीश तिवारी एड.,संतोष द्विवेदी एड. आदि ने सभी कांग्रेस जनों को सम्बोधित किया।

यह भी पढ़ें - राजा देवी डिग्री कॉलेज में बीएड व एमएड के छात्र छात्राओं ने गाड़े मेधा के झंडे

इस बैठक मे मुमताज अली, भगवान दीन गर्ग, अफसाना बेगम, कैलाश बाजपेई,मो. इदरीश, राजबहादुर गुप्ता, सहना अन्सारी, अन्जुम, संजय गुप्ता, अजय शुक्ला, द्वारिकेश मण्डेला, डा. के.पी.सेन, अशोक चौहान, कालीचरण, दिनेश द्विवेदी, जुगनू सभासद,बाबू निषाद, मजीद भाई, धर्मेश सिंह, राजेश पप्पू, जिलानी ,यार मोहम्मद, अबू हरैरा, शोएब , प्रेमचन्द्र,अशोक वर्धन कर्ण, धीरेन्द्र पटेल , सुखदेव गांधी रहे। सभा का संचालन राममिलन पटेल एडवोकेट ने किया ।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0