खुशखबरी : बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं जालौन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लोकार्पण के लिए 13 जुलाई को जालौन आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के..

खुशखबरी : बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं जालौन

जालौन,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लोकार्पण के लिए 13 जुलाई को जालौन आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इसको लेकर पुलिस अधिकारी लगातार सुरक्षा प्रबंधों का जायजा ले रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। प्रधानमंत्री की सुरक्षा घेरे का दायरा सभा स्थल से पांच किलोमीटर तक का होगा। इस दायरे में परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा। उधर, पांच जुलाई को मुख्यमंत्री के आने की संभावना है। ऐसा माना जा रहा है कि वह तैयारी की जायजा लेने आएंगे।

यह भी पढ़ें - मुगलों की तलवार के भय से मुस्लिम धर्म स्वीकार करने वाले, अगर फिर हिंदू धर्म स्वीकार करना चाहे..

जिले के कैथेरी गांव में सभा स्थल से पांच किलोमीटर के दायरे में जितने भी गांव पड़ते हैं। उन सभी गांवों पर पुलिस की पैनी नजर हैं। गांव के प्रधान, चौकीदार, सचिव और सभी जिम्मेदार लोगों को हिदायत दी है कि यदि गांव में कोई भी नया व्यक्ति आता है तो तुरंत पुलिस को विवरण मुहैया कराया जाए। इसके अलावा इन सभी गांवों के पुराने हिस्ट्रीशीटरों के रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं। उन पर लगातार नजर रखी जा रही हैं। हिस्ट्रीशीटरों के अलावा जो तेजतर्रार और खुराफाती किस्म के लोगों पर भी नजर है। इस दायरे में जितने भी गांव आते हैं, सभी के लाइसेंसी हथियार जमा कराए जाएंगे। पुलिस ने इसके लिए सभी को सूचित भी कर दिया है।

एएसपी असीम चौधरी ने बताया कि सभा स्थल से पांच किमी के दायरे में पड़ने वाले ढाबों, होटलों पर लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है। होटलों में ठहरने वाले के पहचान से जुड़े कागजात पुख्ता रखने और पुलिस को लगातार सूचित करने की हिदायत दी गई है। प्रधानमंत्री की सभा के दिन कानपुर-झांसी हाइवे डायवर्ट रहेगा। एएसपी असीम चौधरी ने बताया कि कानपुर से आने वाले वाहन अजनारी रोड से होते हुए कोटरा पहुंचेंगे। कोटरा से यही वाहन एट और फिर झांसी ओर निकलेंगे। झांसी से आने वाले बड़े वाहन एट से होते हुए कोंच जाएंगे।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से जुड़े 7 जिलों के 75 विद्यालयों के बच्चों को स्मार्ट क्लास की सौगात

कोंच से हरदोई गूजर होते हुए गोविंदम ढाबे पर कानपुर-झांसी हाइवे पर चढ़ेंगे। इसी तरह झांसी से आने वाले छोटे वाहन सोमई से हरदोई गूजर होते हुए गोविंदम के पास कानपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर गुरुवार को एडीजी कानपुर जोन भानु भास्कर और आईजी प्रशांत कुमार ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निरीक्षण किया।

दोनों अधिकारियों ने पुलिस, प्रशासन, पीडब्ल्यूडी, यूपीडा के अधिकारियों के साथ बैठक करके पूरे कार्यक्रम का ब्लू प्रिंट तैयार करवाया। इस दौरान जिलाधिकारी चांदनी सिंह, पुलिस अधीक्षक रवि कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी आदि मौजूद रहे।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - झांसी-मानिकपुर के बीच 310 किलोमीटर रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण में मिट्टी बनी गले की फांस

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2