बांदा के बड़े व्यवसाई के घर था नौकर, एक करोड़ के हीरे व सोने के जेवरात ले गया ..जाने आगे क्या हुआ

पुलिस एसओजी टीम ने शहर के जाने-माने व्यवसायी प्रदीप कृष्ण के घर में हुई चोरी का खुलासा करते हुए घर की रखवाली करने..

बांदा के बड़े व्यवसाई के घर था नौकर, एक करोड़ के हीरे व सोने के जेवरात ले गया ..जाने आगे क्या हुआ

घर की रखवाली करने वाला निकला चोर, एसओजी टीम पुरस्कृत 

पुलिस एसओजी टीम ने शहर के जाने-माने व्यवसायी प्रदीप कृष्ण के घर में हुई चोरी का खुलासा करते हुए घर की रखवाली करने वाले युवक को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर  सोने व हीरे के एक करोड़ कीमत के जेवरात बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। उक्त व्यवसाई ने एसओजी टीम को 151000 रुपए नगद देकर पुरुस्कृत किया।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शहर कोतवाली अंतर्गत बलखंडी नाका में रहने वाले व्यवसायी प्रदीप कृष्ण के मकान में 16 से 25 मार्च 2021 के मध्य चोरी हो गई थी। इस बारे में प्रदीप कृष्ण ने घटना की जानकारी 28 मार्च को दी और घर की रखवाली करने वाले नौकर विराज धुरिया पुत्र रामपाल निवासी सर्वोदय नगर चिल्ला रोड पर संदेह व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें - अब ट्रेन में रात 11 बजे के बाद फोन-लैपटॉप चार्ज करने पर बैन

जिसके आधार पर विराज धुरिया को कोतवाली बुलाया गया और कड़ाई से पूछताछ की गई जिससे उसने चोरी की घटना को स्वीकार किया और बताया कि 20 मार्च को वह प्रदीप कृष्ण के मकान में काम पर गया। पूरे दिन मौजूद रहा।

शाम करीब 5 बजे मौका देख कर मकान के एक अन्य कर्मचारी विनय विश्वकर्मा पुत्र शिव पूजन निवासी जवाहर नगर को शराब पिलाया जब वह नशे में हो गया तब विराज बाहर की खिड़की से बेडरूम में गया। खिडकी उसने पहले से खोल रखी थी।

बेडरूम में पहुंचकर स्टोर रूम में रखी अलमारी की चाबी निकालकर लाकर खोला और उसमें से रखे जेवरात निकाल कर एक पॉलिथीन में रखकर अपने कपड़ों में छुपा लिया तथा जेवरात के डिब्बे यथा स्थान पर रखकर अलमारी का लॉकर बंद कर चाबी पूर्वत स्थान पर रख दिया और फिर वहां से चुपचाप निकल कर अपने घर चला गया। अभियुक्त की निशानदेही पर उसके घर पर मिक्सर ग्राइंडर के अंदर छुपा कर रखे गए जेवर बरामद किए गए।

यह भी पढ़ें - दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी सौगात, एक घंटे में पूरा होगा दिल्ली-मेरठ का सफर

बरामद किए गए जेवरों में सोने व हीरे के 13 हार, 30 कान के टॉप्स, 9 अंगूठी, दो पेंडल ,एक रामनामी ,सोने व हीरे की दो बिछिया व गला हुआ सोने का टुकड़ा बरामद किया। बरामद जेवरात की कीमत 1करोड रुपए बताई गई।

अभियुक्त की गिरफ्तारी व चोरी के जेवरात बरामद करने में प्रभारी एसओजी टीम आनंद कुमार सिंह ,उप निरीक्षक मयंक चंदेल, उपनिरीक्षक शिवपाल सिंह कोतवाली नगर, कांस्टेबल योगेंद्र सिंह ,नितेश समाधिया ,भूपेंद्र सिंह अश्वनी प्रताप सिंह, शैलेंद्र कुमार व प्रभात तिवारी शामिल रहे।

बाद में प्रदीप कृष्ण ने चोरी का खुलासा कर जेवरात बरामद करने के लिए एसओजी टीम को बधाई दी और 151000 रुपये नगद देकर पुरस्कृत किया।

यह भी पढ़ें - मॉलदीव में वेकेशन एन्जॉय कर रही हैं एक्ट्रेस सुरभि ज्योति, वायरल हो रही फोटोज़

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0