अय्याशी से तंग बेटे ने की थी पिता की हत्या

जनपद के मानिकपुर कस्बे के शंकर तिराहे के पास हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए अभियुक्त शोभित को गिरफ्तार कर लिया है..

अय्याशी से तंग बेटे ने की थी पिता की हत्या

जनपद के मानिकपुर कस्बे के शंकर तिराहे के पास हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए अभियुक्त शोभित को गिरफ्तार कर लिया है। जिसने अपने पिता की अय्याशी से तंग आकर साथियों के साथ मिलकर हत्या की थी।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि दिनाँक 10.03.2021 को मानिकपुर से निही चिरैया जाने वाली सड़क पर शंकर तिराहे के पास मानिकपुर से लगभग 05 कि0मी0 की दूरी पर अज्ञात लोगों द्वारा हत्या करके शव मौके पर फेंक कर फरार हो गये थे।

इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक मानिकपुर तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे एवं देखा कि एक व्यक्ति की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गयी है, मृतक के सम्बन्ध में जानकारी हुयी कि मृतक का नाम राजू उर्फ भोला जायसवाल पुत्र राधेश्याम उर्फ बलोचा जायसवाल  उम्र करीब 40 वर्ष निवासी मुसीवा खाना कमासिन जनपद बांदा है।

यह भी पढ़ें - बांदा में सीएम योगी की जनसभा में युवक ने दम तोड़ा

मृतक के परिजनों से सम्पर्क किया गया तथा परिजनों की तहरीर पर थाना मानिकपुर में धारा 302 भादवि बनाम बिदुराई उर्फ रामकिशोर पुत्र जवाहरलाल, पंकज विश्वकर्मा पुत्र गुलाब निवासीगण मुसिबा थाना कमासिन जनपद बांदा व 02 व्यक्ति मोटरसाइकिल सवार अज्ञात पंजीकृत किया गया। पुलिस अधीक्षक  द्वारा घटना प्रभारी निरीक्षक मानिकपुर को घटना के खुलाशा कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिये गये थे।

 

प्रभारी निरीक्षक मानिकपुर द्वारा घटना के खुलासे के लिये अथक प्रयास किये गये एवं कड़ी पूछताथ की गयी जिसमें विवेचना के आधार पर मृतक राजू उर्फ भोला का पुत्र शोभित तथा उसका साथ राजा चमार प्रकाश में आये। अभियुक्त शोभित को झर्री फाटक मानिकपुर से घटना मे प्रयुक्त हीरो मोटरसाइकिल नं0 यूपी0 90 एन 6115 के साथ गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें - खेसारी लाल यादव ने खेली भाभी संग ऐसे होली, Devra Gal Misi Misi वीडियो हो रहा वायरल

जिससे कड़ी पूछताछ की गयी तो अपना जुर्म स्वीकार करते हुये बताया कि उसके पिताजी लुधियाना में एक रखैल रखे हुये थे, जब भी घर आते थे तो चोरी से जमीन बेंचकर सारा पैसा ले जाकर उस रखैल एवं जुआ शराब में खर्च कर देते थे।

गांव के एक व्यक्ति से जमीन बेचने के नाम पर 4-5 लाख  रुपये भी ले लिये थे और सारा पैस लुधियाना ले जाकर खर्च कर दिया। जिससे पैसा लिया था वो पार्टी हम से पैसा मांग रही है तथा गांव के अन्य लोगों से भी लगभग डेढ़ लाख रुपये का कर्ज ले रखा है।

हमेशा जमीन बेचने की धमकी देते रहते थे। मुझे व मेरी मां को कोई पैसा नहीं देते थे, हम लोगों को कंगाल कर रखा था।  मेरे पिताजी ने जिसका 4-5 लाख रुपये जमीन बेचने के नाम पर  ले रखा था वो लोग पिताजी को लुधियाना से ट्रेन से झांसी लेकर आये और झांसी से बस से बांदा तक आये।

बांदा आकर मेरे पिताजी उन लोगों को चकमा देकर वहां से भागकर कर्वी आये तथा कर्वी से मुझे फोन लगाया और बताया कि  कर्वी आकर मुझे मानिकपुर ले चलो और रिश्तेदारी में छोड़ दो, गांव आने पर ये लोग मुझसे पैसा मांगेंगे। 

यह भी पढ़ें - 100 की स्पीड से दौड़ रही जनशताब्दी एक्सप्रेस बन गयी बर्निंग ट्रेन, बोगी जलकर राख

इस पर शोभित अपने साथी राजा चमार के साथ एक चाकू छिपाकर मोटरसाइकिल से कर्वी के ओवर ब्रिज के पास से राजू उर्फ भोला जायसवाल को ले जाकर मानिकपुर पहुंचे तथा मानिकपुर से निही चिरैया जाने वाली सड़क पर शंकर तिराहे के पास मोटरसाकिल रोककर राजा ने उन्हे जमीन पर गिरा दिया और मैने चाकू से अपने पिताजी के गले को रेत दिया तथा मौके से भाग गये।

भागते हुये हम लोगों ने वहां से लगभग 300 मीटर की दूरी पर चाकू छिपा दी थी। अभियुक्त की निशादेही पर मौके पर जाकर आलाकलत चाकू बरामद किया गया। अभियुक्त शोभित के कपडे (पैंट, सर्ट. बनियान) जिनमें खून लगा है वो भी बरामद किये गये।

चाकू बरामदगी के सम्बन्ध में थाना मानिकपुर में अभियुक्त शोभित के विरुद्ध  धारा  आर्म्स एक्ट पंजीकृत किया गया।

यह भी पढ़ें - हाईकोर्ट ने यूपी पंचायत चुनाव की आरक्षण प्रक्रिया पर लगाई रोक

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1