सीटे बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा, लेटकर की नारेबाजी

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय के छात्रों ने शनिवार को बीए और बीएससी कक्षाओं के..

सीटे बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा, लेटकर की नारेबाजी

बांदा, 

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय के छात्रों ने शनिवार को बीए और बीएससी कक्षाओं के लिए सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में लेटकर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया और कहा कि अगर सीटें नहीं बढ़ाई गई तो सैकड़ों छात्र एडमिशन से वंचित हो जाएंगे। ऐसी स्थिति में छात्र भूख हड़ताल करने को विवश हो जाएंगे। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता सनी पटेल ने कहा कि विगत कई वर्षों से कालेज प्रशासन द्वारा छात्रों के साथ अन्याय किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री के जीवन आदर्शों पर आधारित सचित्र प्रदर्शनी का सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने किया शुभारम्भ

पिछले वर्ष छात्रों की संख्या को देखते हुए विश्वविद्यालय द्वारा मूल सीटों के अतिरिक्त  2100 सीटों की वृद्धि की गई थी। जिससे कॉलेज में दो अतिरिक्त सेक्शन बढ़ाए गए थे। लेकिन इस वर्ष बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा बढ़ाएं गई 2100 सीटें न सिर्फ वापस की गई बल्कि जो 720 मूल सीटें थी उनमें भी 120 घटाकर 600 कर दी गई हैं। जिससे यहां प्रवेश के लिए मारामारी हो रही है। 

छात्रों ने कहा कि इस कॉलेज में गरीब मजदूरों के बच्चे कम पैसे में पढ़ने के लिए आते हैं लेकिन सीटों की कटौती के चलते इस वर्ष सैकड़ों की तादाद में बच्चे एडमिशन से वंचित हो रहे हैं। प्रदर्शनकारी छात्रों ने इस संबंध में मुख्यमंत्री और बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को के माध्यम से प्रेषित किया। छात्रों की मांग है पिछले वर्ष की तरह कॉलेज में 2 सेक्शन बढ़ाकर सीटों की संख्या बढ़ाई जाए और मूल सीटों में जो 120 सीटें घटाई गई हैं उन्हें भी बहाल किया जाए। ताकि गरीब व कमजोर वर्ग के छात्र छात्राएं अपना एडमिशन करा सकें।

यह भी पढ़ें - अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर बुन्देलों ने भरी हुंकार, दी संसद घेराव की चेतावनी

यह भी पढ़ें - बांदा में घनी आबादी में ट्रांसपोर्ट नगर बनाए जाने का लोगों ने किया विरोध, दर्ज कराई आपत्तियां

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2