अर्धनग्न अवस्था में अस्पताल के शौचालय में मिली थी किशोरी, सफाई कर्मचारी निकला आरोपी

जिला अस्पताल में भर्ती मानसिक रूप से विक्षिप्त किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई। इस...

अर्धनग्न अवस्था में अस्पताल के शौचालय में मिली थी किशोरी, सफाई कर्मचारी निकला आरोपी

बांदा

जिला अस्पताल में भर्ती मानसिक रूप से विक्षिप्त किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई। इस मामले में 24 घंटे के अंदर पुलिस ने अस्पताल के ही सरकारी सफाई कर्मचारी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का अनावरण कर दिया। किशोरी को जीआरपी पुलिस ने बरामद कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट भ्रमण पर कानपुर से आए गल्ला व्यापारी के इकलौते बेटे की नदी में डूबने से मौत

crime news

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि 18 नवंबर को आरपीएफ द्वारा रेलवे स्टेशन अतर्रा पर पड़ी एक बीमार मानसिक रूप से विक्षिप्त किशोरी को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। जिसे बाद में इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। 19 /20 नवंबर की रात लगभग 3 बजे ड्यूटी पर तैनात नर्स ने देखा कि किशोरी अपने बेड पर नहीं थी। जिस पर अन्य कर्मचारियों के साथ किशोरी की खोजबीन शुरू की गई। प्रातः किशोरी जिला अस्पताल के ही शौचालय में अर्धनग्न और अर्थचेतन अवस्था में पाई गई। इस पर तत्काल पुलिस को सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें - मार्गशीर्ष अमावस्या इसी माह 23 नवंबर बुधवार को पड़ रही है, करें ये उपाय

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और क्षेत्राधिकारी नगर श्रीमती अंबुजा त्रिवेदी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। इसके बाद पुलिस ने अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज आदि को खंगालना शुरू किया। इसी दौरान सीसीटीवी फुटेज में पाया गया कि अस्पताल में ही नियुक्त सफाई कर्मचारी दुर्गा पुत्र मुन्नू निवासी कंचन पुरवा थाना कोतवाली नगर बांदा कई बार किशोरी के वार्ड में आते जाते दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें - मछुआरों को मिली मूर्ति की पहचान के लिए प्रशासन ने पुरातत्व विभाग को भेजी रिपोर्ट

इसी सफाई कर्मचारी को इस मामले में संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह किशोरी को बेड से उठाकर शौचालय ले गया तथा उसे अर्धनग्न कर दिया। उसने अपने भी कपड़े उतार दिए लेकिन उसी समय किसी की आहट पाकर वह डर गया और छिप गया। बाद में मौका पाकर वहां से फरार हो गया। घटना के समय अभियुक्त द्वारा पहना गया अंडरगारमेंट भी बरामद कर लिया गया है। 

एक सवाल के जवाब में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किशोरी के अर्धनग्न अवस्था में पाए जाने पर पुलिस ने तत्काल अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 376 व पास्को एक्ट के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया था, लेकिन अभियुक्त के बयान वह जांच रिपोर्ट के आधार पर धाराएं चेंज की जाएंगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0