बेतवा नदी का जलस्तर एक मीटर बढ़ने से सब्जी की बारी डूबी

वर्षा के जल से मुख्यालय की बेतवा नदी का जलस्तर एक मीटर बढ़ गया है। इससे नदी किनारे लगी सब्जी की बारी(फसल) डूब गई है। इन बारियों....

बेतवा नदी का जलस्तर एक मीटर बढ़ने से सब्जी की बारी डूबी

हमीरपुर

वर्षा के जल से मुख्यालय की बेतवा नदी का जलस्तर एक मीटर बढ़ गया है। इससे नदी किनारे लगी सब्जी की बारी(फसल) डूब गई है। इन बारियों के डूबने से शुक्रवार को सब्जी के दामों में काफी बढ़ोतरी हुई है। टमाटर के साथ-साथ लहसुन, अदरक व हरी सब्जियों के दामों में काफी इजाफा देखने को मिला है। असर ऐसा हुआ कि इससे सब्जी की दुकानों में ग्राहकों की संख्या न के बराबर दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें -संदिग्ध परिस्थितियों में कृषि रक्षा प्रभारी की मौत, पत्नी ने सहकर्मियों पर लगाया ये आरोप

केंद्रीय जल आयोग के कुशल कार्य सहायक रामसहाय ने शुक्रवार को बताया कि पांच दिनों के भीतर बेतवा नदी का करीब एक मीटर जलस्तर बढ़ा है। यह जल स्तर 25 जून से बढ़ना शुरू हुआ है।



वर्षा के जल के कारण बेतवा नदी के जल स्तर में बढ़ोतरी हुई है। 25 जून को 88.50 सेंटीमीटर जल स्तर रिकॉर्ड किया गया था। वहीं 30 जून को बेतवा का जलस्तर 89.50 सेंटीमीटर रिकॉर्ड किया गया है। उन्होंने बताया कि इन दिनों में बेतवा में करीब एक मीटर जलस्तर की बढ़ोतरी हुई है। बेतवा के बढ़े जल स्तर के कारण किसानों की सब्जी की बारी डूब गई है। जिससे टमाटर समेत हरी सब्जियों के दामों में काफी उछाल आ गया है।

महंगी सब्जी के कारण दुकानों में सन्नाटा

सब्जी के दामों में आए उछाल के कारण सब्जी की दुकानों में काफी सन्नाटा नजर आ रहा है। मुख्यालय के सब्जी विक्रेता वली मोहम्मद ने बताया कि बीते कुछ दिनों से सब्जी के दामों में हुई बढ़ोतरी के कारण व्यापार काफी मंदा हो गया है। जो लोग पहले एक किलो टमाटर लेते थे, वह अब पाव भर ही लेना पसंद कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि टमाटर जहां पहले 40 रुपये प्रति किलो बिकता था अब 130 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। लहसुन 120 की जगह अब 200 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। इस तरह हरी सब्जियों में तरोई, भिंडी, मूली, बैगन, खीरा, धनिया, हरी मिर्च, शिमला मिर्च आदि सब्जियां महंगे दामों में बिक रही हैं।

यह भी पढ़ें -कानपुर लखनऊ सेक्शन खंड के पिपरसंड में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य से 41 ट्रेन प्रभावित, कई निरस्त, देखें एक नजर

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0