यूपी नगर निकाय चुनाव की तारीखों का इंतजार खत्म होने वाला है, कभी भी ऐलान

यूपी नगर निकाय चुनाव की तारीखों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। नगर विकास विभाग ने वार्डों के साथ सीटों के आरक्षण...

यूपी नगर निकाय चुनाव की तारीखों का इंतजार खत्म होने वाला है, कभी भी ऐलान

यूपी नगर निकाय चुनाव की तारीखों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। नगर विकास विभाग ने वार्डों के साथ सीटों के आरक्षण को अंतिम रूप दे दिया है। माना जा रहा है कि पांच दिसंबर के बाद कभी भी चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है।

यह भी पढ़ें - डीएम व एसपी अचानक पहुंचे जेल, सभी बैरकों को खंगाला

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने मंगलवार को नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की। बैठक में बताया गया कि वार्डों के साथ सीटों के आरक्षण की अधिसूचना इसी हफ्ते जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बताया जा रहा है कि 2 या 3 दिसंबर से आरक्षण की अनंतिम अधिसूचना जारी करने की तैयारी है। नगर विकास मंत्री के सामने दो दिन पहले इसका प्रस्तुतीकरण किया गया था। जल्द ही मुख्यमंत्री के समक्ष इसका पूरा प्रस्तुतीकरण होगा। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद आरक्षण को जारी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - अनुसूचित जाति के लोगों के लिए आरक्षित श्मशान घाट में प्रधान ने बनवाया गौशाला, पीड़ित सीएम को सुनाएंगे व्यथा

सूत्रों का कहना है कि यदि 4 या 5 दिसंबर तक चुनाव कराने का कार्यक्रम राज्य निर्वाचन आयोग को सौंपने की तैयारी है, इसके तुरंत बाद अधिसूचना जारी हो सकती है। इसके बाद चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इस संबंध में नगर विकास विभाग के अधिकारियों ने राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं। सूत्रों का कहना है कि यदि आयोग दो चरणों में ही चुनाव कराने का कार्यक्रम घोषित करता है तो दिसंबर के अंत तक चुनाव संपन्न हो जाएगा। यदि दो से अधिक चरणों में चुनाव का कार्यक्रम जारी होता है तो चुनाव की प्रक्रिया जनवरी के पहले सप्ताह में सपन्न होगी।

यह भी पढ़ें - दिल्ली (एम्स) के समूचे सिस्टम एवं डाटा को हैकर्स ने किया हैक, 200 करोड क्रिप्टोकरेंसी की मांगी फिरौती

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0