फिर बढने लगी कोरोना की रफ्तार, वैक्सीनेशन न कराने वाले बुजुर्ग की मौत

जनपद बाँदा में कोरोना की संभावित चौथी लहर की दस्तक सुनाई पड़ने लगी है। पिछले कई दिनों से यहां एक दो..

फिर बढने लगी कोरोना की रफ्तार, वैक्सीनेशन न कराने वाले बुजुर्ग की मौत
फाइल फोटो

जनपद बाँदा  में  कोरोना की संभावित चौथी लहर की दस्तक सुनाई पड़ने लगी है। पिछले कई दिनों से यहां एक दो मरीज मिल रहे थे लेकिन अब 1 दिन में 13 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इनमें से एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस बुजुर्ग ने अभी तक वैक्सीनेशन नहीं कराया था।

यह भी पढ़ें - बांदा : हाईटेंशन विद्युत लाइन की चपेट में आकर कंटेनर ट्रक में लगी आग, चालक की हुई मौत

कोराना संक्रमण कई महीने से थमा हुआ था। इसी महीने कुछ छुटपुट मरीजों का आना शुरू हुआ था। लेकिन अब अचानक एक साथ 13 मई संक्रमित पाए जाने से चौथी लहर की आहट सुनाई पड़ने लगी है। संक्रमित पाए गए मरीजों में 7 महिलाएं हैं और एक 75 वर्षीय मरीज  था जिसे इलाज के लिए रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इस बारे में नोडल अधिकारी डॉ प्रसून खरे ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में भर्ती शहर के कटरा निवासी व्यक्ति की संक्रमित होने से मौत हो गई जिसका कोविड गाइड लाइन के तहत अंतिम संस्कार किया गया।

इस बारे में  रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मुकेश यादव ने बताया कि बुजुर्ग ने वैक्सीनेशन नहीं कराया था और उन्हें कई अन्य बीमारियां पहले से थी। उन्होंने यह भी बताया कि इस समय जो मरीज आ रहे हैं उनमें ज्यादातर वही मरीज है जिन्होंने अब तक कोरोनावायरस ने बचने के लिए बैक्सीनेशन नहीं कराया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जिन्होंने अभी तक वैक्सीनेशन नहीं कराया है वह सभी वैक्सीनेशन करा ले। जिले में इस महीने सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या 33 पहुंच गई है। वर्तमान समय नौ मरीज मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं शेष होम आइसोलेशन में है।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : कुरुक्षेत्र खजुराहो वाया झाँसी ललितपुर ट्रेन के संचालन में परिवर्तन

यह भी पढ़ें - चित्रकूट जिले में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर लगा पहला गैन्ट्री साइन बोर्ड

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2