नगर निकाय आरक्षण घोषणा से जिले में कहीं खुशी कहीं गम

नगर निकाय चुनाव 2022 को लेकर राजधानी से घोषणा होते ही जिसमें  नगर विकास अनुभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात...

नगर निकाय आरक्षण घोषणा से जिले में कहीं खुशी कहीं गम

नगर निकाय चुनाव 2022 को लेकर राजधानी से घोषणा होते ही जिसमें  नगर विकास अनुभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने नगर पालिका परिषद व नगर पंचायतों के अध्यक्ष पद के आरक्षण की सूची 5 दिसम्बर को जारी कर दी है एवं सात दिनों के अंदर इसमें आपत्तियं मांगी गई हैं। जिले के अन्तर्गत नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में आरक्षण जारी होने से कहीं खुशी कहीं गम का माहौल है।

यह भी पढ़ें - जीएसटी दस्ते ने दूसरे दिन बुंदेलखंड के इन 26 कारोबारियों के यहां छापे मारे, 36 लाख रुपये पेनाल्टी वसूली

एक साल से चुनाव की तैयारियों में जुटे दावेदार मनमाफिक आरक्षण की घोषणा न होने से निराश हो गये हैं। वहीं जो दावेदार घोषित आरक्षण के अन्तर्गत आ रहे है उनमें खुशी का माहौल है। गौरतलब है कि जिले की दो नगर पालिका महोबा व चरखारी है और तीन नगर पंचायतों  में कुलपहाड़, कबरई व खरेला में अध्यक्ष पद के आरक्षण की घोषणा का दावेदारों को बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था। जिसके लिये सभी सम्भावित दावेदारों द्वारा हर तीज त्योहार पर पोस्टर वार के माध्यम से हरेक प्रत्याशी अपने को एक दूसरे से बेहतर दिखाने में लगा हुआ था

यह भी पढ़ें - कबूतर बाज ने फर्जी एग्रीमेंट के साथ युवक को भेजा विदेश, मामला दर्ज

सोमवार को नगर विकास अनुभाग द्वारा आरक्षण सूची जारी कर दी गई जिसमें महोबा नगर पालिका सीट सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित होने की उम्मीद लगाये प्रत्याशियों को बड़ा झटका लगा है । जानकारी के अनुसार सत्तारूढ़ दल से ही इस सीट पर आधा सैकड़ा से अधिक दावेदार ताल ठोकने को बेताब थे लेकिन आरक्षण की सूची जारी होते ही महोबा सदर की नगर पालिका अन्य पिछड़ा वर्ग के खाते में गई है। जिससे सामान्य वर्ग के दावेदारों को मायूसी हाथ लगी है।

यह भी पढ़ें - झांसी-लखनऊ इंटरसिटी अचानक निरस्त होने से, सैकड़ों दैनिक यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी

नगर पालिका चरखारी अन्य पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित की गई है। इसी तरह नगर पंचायत खरेला व कुलपहाड़ अनुसूचित जाति और कबरई नगर पंचायत महिला के खाते में गई है। आरक्षण सूची पर 12 दिसंबर को शाम छह बजे तक आपत्तियां मांगी गईं हैं। यह आपत्तियां लिखित रूप में उत्तर प्रदेश सचिवालय के गेट नं. 9 स्थित ड्यूटी रूम पर निर्धारित तिथि तक दर्ज कराई जा सकती हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0