बांदा में नहीं है कोई भी कोरोना मरीज, हो चुकी है 170 लोगों की मौत

जनपद बांदा में वर्तमान समय कोई भी कोरोना पाज़िटिव मरीज नहीं है। गुरुवार को 829 व्यक्तियों की जांच की...

बांदा में नहीं है कोई भी कोरोना मरीज, हो चुकी है 170 लोगों की मौत

जनपद बांदा में वर्तमान समय कोई भी कोरोना पाज़िटिव मरीज नहीं है। गुरुवार को 829 व्यक्तियों की जांच की गई, जिसमें कोई भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं पाया गया। जिले में अब तक कोरोना के 12149 मरीज पाए गए हैं एवं इस महामारी से अब तक 170 मरीजों की मृत्यु हुई है।

यह भी पढ़ें - ट्रेन से यात्री का सामान हो गया था चोरी, रेलवे पर 1.14 लाख का जुर्माना

इस बात की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी बांदा डॉक्टर अनिल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में कोविड-19 महामारी के दौरान 1746630 जांच की गई हैं। जिसमें 12149 मरीज पाए गए थे और इस महामारी के दौरान 170 मरीजों की जान चली गई थी। जिले में कोविड-19 के उपचार के लिए सीएचसी नरैनी में 50 बेड का एल 1 आइसोलेशन वार्ड, 100बेड का एल 2 आइसोलेशन वार्ड एवं रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में 200 बेड का एल 3 आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया गया है। पाज़िटिव मरीज आने पर चिकित्सकों की टीम लगाकर उपचार करेंगे। इसके अतिरिक्त सभी सीएचसी पीएचसी में कोरोना पाजिटिव मरीजों के लिए दो-दो आइसोलेशन बेड आरक्षित रखे गए हैं। 

यह भी पढ़ें - पेंसिल का छिलका गले में फंसा,होमवर्क कर रही छात्रा की दर्दनाक मौत

जनपद के सभी सीएचसी पीएचसी, जिला अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में ओपीडी में आए लक्षण युक्त मरीजों की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है तथा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड एवं जिला कारागार में स्वास्थ्य टीम द्वारा प्रतिदिन कोरोना की जांच की जाएगी। उन्होंने जनपद वासियों से अपील की है कि कोविड-19 के नए वेरिएंट जोकि चाइना, जापान, अमेरिका, कोरिया एवं ब्राजील देशों में फैल रहा है के दृष्टिगत कोविड अनुकूल व्यवहार मास्क का प्रयोग भीड़भाड़ वाली जगह में बचाव के लिए करें तथा कोविड-19 वैक्सीन की छुटी डोज या बूस्टर डोज अवश्य लगवाएं ताकि कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण किया जा सके।

यह भी पढ़ें - 63 वर्षीय बुजुर्ग ने 12 वर्षीय किशोरी के साथ, तौलिये से मुंह बांधकर किया रेप

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0