किसानों की समस्याओं का शीघ्र हो समाधान: डीएम

डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया।..

किसानों की समस्याओं का शीघ्र हो समाधान: डीएम
बैठक में निर्देश देते डीएम अभिषेक आनन्द।

चित्रकूट।

डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया।

डीएम ने कहा कि शासन के निर्देशों के क्रम में किसान दिवस का आयोजन किया जा रहा है। गत किसान दिवस के आयोजन में जो समस्याएं विभागों की प्राप्त हुई उनके निस्तारण के संबंध में अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि चकबंदी, विद्युत, वन आदि जिन विभागों की समस्याएं किसान भाइयों ने बताया है उसका समय से निस्तारण कराएं।

यह भी पढ़ें-बुंदेलखंड को जल्दी मिलने वाली है, दो नए लिंक एक्सप्रेसवे की सौगात

उप निदेशक कृषि से कहा कि किसानों के खेतों में तार फेंसिंग कराएं जाने का प्रस्ताव बनाकर मंडलीय खरीफ गोष्ठी में प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि जो जल जीवन मिशन के अंतर्गत गांव की गलियों तथा सड़क टूट रही है उनका मरम्मत का कार्य संबंधित विभाग से कराया जाएगा। उप प्रभागीय वन अधिकारी को निर्देश दिए की वन क्षेत्राधिकारी बरगढ़ की जो अवैध पेड़ कटान की शिकायत प्राप्त हुई है उसकी जांच कराई जाए। जिन गांव में बंदरों का अधिक आतंक है उनको वहां से लेकर अन्य कहीं छोड़ने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी को निर्देश दिए कि जिन ग्राम पंचायतों में चकबंदी कार्य चल रहे हैं वहां के किसानों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराएं। जिला कृषि अधिकारी से कहा कि जो मोटा अनाज की खेती कराई जानी है उसमें देशी बीज की व्यवस्था हो। अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिए की ट्यूब वेल कनेक्शन पर जो विद्युत लोड अधिक आता है और मीटर रीडिंग अधिक आती है इस पर टीम भेजकर जांच कराएं। प्रधानमंत्री

किसान सम्मान निधि के जो पात्र लाभार्थी हैं उसमें ई केवाईसी अवश्य कराएं। जिला कृषि अधिकारी आरपी शुक्ला ने बताया कि खरीफ के पर्याप्त मात्रा में बीज सभी कृषि केंद्रों में उपलब्ध है। उर्वरक की पर्याप्त मात्रा जनपद में उपलब्ध है। किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। बैठक में सीडीओ अमृतपाल कौर, जिला विकास अधिकारी आरके त्रिपाठी, अधीक्षण अभियंता विद्युत बृजेश कुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र, अधिशासी अभियंता सिंचाई आशुतोष कुमार, डिप्टी आरएमओ अविनाश चंद्र झा, अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक तुलसीराम सहित संबंधित अधिकारी, किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राम सिंह पटेल सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-मोदी सरकार के सफलतम 9 वर्ष, बदलते भारत की कहानी हैः बृजेश पाठक

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0