रात भर मची रही हलचल, मुख्तार अंसारी को कहां जा रहे हैं लेकर

रविवार की रात मंडल कारागार बांदा में अचानक हलचल हुई, पता चला कि जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को कहीं ले जाया जा रहा है...

रात भर मची रही हलचल, मुख्तार अंसारी को कहां जा रहे हैं लेकर

रविवार की रात मंडल कारागार बांदा में अचानक हलचल हुई, पता चला कि जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को कहीं ले जाया जा रहा है। जेल के बाहर एंबुलेंस और बज्र वाहन खड़ा हो गया तो यह खबर आग की तरह फ़ैल गई कि मुख्तार की हालत खराब है लेकिन मुख्तार को सवेरे एंबुलेंस से लखनऊ ले जाया गया और पता चला वहां पेशी में ले जाया गया है। इसके बाद लोगों की जिज्ञासा शान्त हुई।

यह भी पढ़ें - मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री बने चित्रकूट के आशीष पटेल के प्रोफाइल के बारे में यहां जानिए

बताया जा रहा है कि शत्रु संपत्ति फर्जी दस्तावेज मामले में लखनऊ कोर्ट में मुख्तार अंसारी की पेशी होनी है और इसलिए मुख्तार को बांदा जेल से लखनऊ भेजा गया है। हालांकि अभी भी इस संबंध में जिला प्रशासन और जेल प्रशासन चुप्पी साधे हैं।

मुख्तार के खिलाफ क्या है मामला ?

मुख्तार अंसारी, उनके बेटे उमर अंसारी और अब्बास अंसारी के खिलाफ लखनऊ के जियामऊ इलाके में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर शत्रु संपत्ति हथिया कर उस पर अवैध निर्माण कराने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज हुई थी. लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में यह एफआईआर जियामऊ के प्रभारी लेखपाल सुरजन लाल की शिकायत पर की गई थी। लेखपाल ने अपनी शिकायत में कहा था कि जिस भूमि पर मुख्तार और उनके बेटों का कब्जा था, वह मोहम्मद वसीम के नाम दर्ज थी, लेकिन वसीम के पाकिस्तान चले जाने के जाने के बाद यह संपत्ति शत्रु संपत्ति के रूप में दर्ज हो गई. इस बीच मुख्तार और उनके बेटों ने दस्तावेजों को तैयार कर इस पर कब्जा कर लिया था। इस मामले में मुख़्तार अंसारी की लखनऊ कोर्ट में आज पेशी होनी है।

banda police in news, mukhtar ansari

रात 12 बजे से बेटे अब्बास ने किया ट्वीट

मऊ से विधायक और मुख़्तार के बेटे अब्बास अंसारी ने अपने जेल में बंद पिता के साथ किसी अनहोनी की आशंका को देख देर रात एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने लिखा, पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी साहब को देर रात बांदा जेल से लखनऊ ले जाने की तैयारी हो रही है. साज़िश के तहत मेडिकल कैंसिल करवाकर आधी रात को बांदा जेल से लखनऊ ले जाने की बात करते हुए किसी बड़ी अनहोनी की आशंका जताई।

अब्बास ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, रात लगभग 12.30 बजे उच्च अधिकारी बिना नंबर की इनोवा से बांदा जेल के अंदर दाखिल हुए हैं। अधिकारियों द्वारा कोई जवाब ना मिलना गंभीर शंका पैदा कर रहा है। अंसारी ने हर गतिविधि को ट्वीट के जरिए लोगों तक सार्वजनिक किया, 28 मार्च सुबह करीब 6.30 पर अब्बास ने ट्वीट कर लिखा, सारी रात तथा कथित उच्च अधिकारी बांदा जेल के अंदर बाहर करते रहे और मीडिया के द्वारा किए हर सवालों से बचते रहे. अब एंबुलेंस जेल गेट पर खड़ी है पर प्रशासन अभी भी मौन है।

बांदा से लखनऊ तक का अपडेट

10:40 AM: रायबरेली के सरेनी थाना क्षेत्र पहुंचा मुख्तार अंसारी का काफिला 

9:39 AM: मुख्तार अंसारी को लेकर एंबुलेंस फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के शहर स्थित राधानगर इलाके से निकली है एंबुलेंस के आगे-पीछे पुलिस की गाड़ी है। 

9:18 AM: अब बिना वज्र-वाहन ही मुख्तार अंसारी का काफिला आ रहा है उसकी एंबुलेंस को लोकल पुलिस की कई गाड़ियां एस्कॉर्ट कर रही हैं। 

9:05 AM: मुख्तार अंसारी की सुरक्षा में चल रहा वज्र वाहन अचानक खराब हो गया.। वज्र वाहन में चल रहे स्टाफ ने पुलिस के आला अधिकारियों को सूचना दी।  लोकल पुलिस ने गाड़ी के मैकेनिक को बुलाया है. मैकेनिक ने बताया कि गाड़ी में कुछ खराबी है, मैकेनिक ने धक्का लगवाकर गाड़ी को रवाना किया।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण कृपया ध्यान दें : बुंदेलखंड के इस स्टेशन से होकर गुजरेगी गोरखपुर-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन

यह भी पढ़ें - ललितपुर-सिंगरौली रेलवे परियोजना में 107 करोड़ की लागत से बनी 3,300 मीटर लम्बी टनल, जानिये कहां बनी है यह टनल

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : महोबा से कानपुर के ट्रेन रुट के लिए बहु प्रतीक्षित कार्ड लाइन हुई स्वीकृत

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0