नोएडा में 16 जून से अपनो बुन्देलखण्ड की गूंज रहेगी, रानी झांसी के वंशज से भी मिल सकेंगे

अपनो बुंदेलखंड संस्था द्वारा रानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस पर नोएडा में 16 जून से 19 जून तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं..

नोएडा में 16 जून से अपनो बुन्देलखण्ड की गूंज रहेगी, रानी झांसी के वंशज से भी मिल सकेंगे

अपनो बुंदेलखंड संस्था द्वारा रानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस पर नोएडा में 16 जून से 19 जून तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 18 जून को बलिदान दिवस पर विशेष कार्यक्रम एमिटी विश्वविद्यालय सेक्टर 125 में शाम 4.30 बजे से शुरू होगा इसमें झांसी की रानी के वंशज, तात्या टोपे के वंशज, बांदा के नवाब के वंशज और नवाब भानपुर के वंशज शामिल होंगे। इस अवसर पर बुंदेलखंड की उन प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है ।

अपनों बुंदेलखंड के मीडिया प्रभारी इंजी. मोहम्मद परवेज़ ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत 16 जून को सेक्टर 15 स्थित नोएडा लोकमंच की पब्लिक लाइब्रेरी परिसर में लगने वाली प्रदर्शनी से होगी जिसमें बुंदेलखंड के ऐतिहासिक, सामाजिक और सांस्कृतिक धरोहर की झलक देखने को मिलेगी। यह प्रदर्शनी उत्तर प्रदेश सरकार के पुरातत्व विभाग की तरफ से लगाई जा रही है। इसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ प्रभात कुमार करेंगे यह प्रदर्शनी 18 जून तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक देखी जा सकेगी। 

यह भी पढ़ें - बुंदेलों की धरती पर उभर आया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, महज 27 महीनों में 296 किमी किया तैयार

18 जून को एमिटी विश्वविद्यालय में शाम 4.30 बजे से कार्यक्रम की शुरुआत होगी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व केंद्रीय संस्कृति मंत्री गौतम बुध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा  और कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में देश की पूर्व रक्षा सचिव वह राज्यसभा के पूर्व महासचिव तथा नोएडा लोक मंच के उपाध्यक्ष डॉक्टर योगेंद्र नारायण कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। इसी कार्यक्रम में झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के वंशज, तात्या टोपे के वंशज, नवाब बाँदा और नवाब भानपुर के वंशज का सम्मान होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम से इसकी शुरुआत होगी।

19 जून को सुबह 11.30 बजे सेक्टर 12 स्थित ईशान म्यूजिक इंस्टिट्यूट में अपनो बुंदेलखंड के बैनर तले विकास की भूमिका तैयार होगी और इसमें जाने-माने विशेषज्ञ और बुंदेलखंड से जुड़े लोग अपने विचार व्यक्त करेंग। इस कार्यक्रम को मंथन नाम दिया गया है। 16 से 19 जून तक चलने वाले इस कार्यक्रम के आयोजन में नोएडा लोक मंच, बुंदेलखंड विकास परिषद व बुंदेलखंड से जुड़े उन लोगों की अहम भूमिका है जो दिल्ली एनसीआर में रहते हैं।

यह भी पढ़ें - झाँसी रेल कारखाने में टूल डाउन हड़ताल : कर्मचारी के निलंबन ने डाला आग में घी

यह भी पढ़ें - यूपी में जल्द झमाझम बारिश होने की है संभावना, उमस से मिलेगी राहत

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1