बांदा के इन 6 जांबाज खिलाड़ियों ने ताइक्वांडो चौंपियनशिप में भारत को दिलाया 2 गोल्ड व 4 सिल्वर मेडल 

देश के पंजाब राज्य के अमृतसर में हुई चौथी ओपन इंटरनेशनल ताइक्वांडो चौंपियनशिप में बुंदेलखंड के जनपद...

बांदा के इन 6 जांबाज खिलाड़ियों ने ताइक्वांडो चौंपियनशिप में भारत को दिलाया 2 गोल्ड व 4 सिल्वर मेडल 

देश के पंजाब राज्य के अमृतसर में हुई चौथी ओपन इंटरनेशनल ताइक्वांडो चौंपियनशिप में बुंदेलखंड के जनपद बांदा निवासी पुष्पेंद्र कुमार विश्वकर्मा उर्फ खलनायक व उनके शिष्यों ने मिलकर दो गोल्ड और 4 सिल्वर मेडल भारत को दिला कर उत्तर प्रदेश सहित समूचे बुंदेलखंड को गौरवान्वित किया है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड बनेगा वाइल्ड लाइफ टूरिज्म का हब, चित्रकूट में टाइगर रिज़र्व, झांसी में एनिमल सफारी



ताइक्वांडो चौंपियनशिप 29 से 31 दिसंबर तक अमृतसर में संपन्न हुई। जिसमें बांदा के निवासी पुष्पेंद्र कुमार विश्वकर्मा उर्फ खलनायक ने भारत की तरफ से खेलते हुए गोल्ड मेडल जीता। इनके अलावा उनके स्टूडेंट्स आदर्श शर्मा ने भी गोल्ड मेडल जीत कर अपनी कला का बेहतर प्रदर्शन किया। इसी तरह उनके शिष्यों में जितेंद्र कुमार, कार्तिक सिंह, नेहा सिंह और आयुषी सोनी ने भी प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल भारत को दिलाया। 

यह भी पढ़ें - यूपी निकाय चुनाव में आरक्षण को लेकर, सुप्रीम कोर्ट में इस दिन होगी सुनवाई


इन सभी खिलाड़ियों ने नेपाल, भूटान, श्रीलंका व बांग्लादेश के खिलाड़ियों को हराकर अपने हुनर का बेहतर प्रदर्शन किया। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए इन सभी खिलाड़ियों को साउथ कोरिया में होने वाली वर्ल्ड चौंपियनशिप के लिए सिलेक्ट कर लिया गया है। जिससे बुंदेलखंड के खिलाड़ियों में खुशी की लहर व्याप्त है। इससे पहले भी बांदा के इन खिलाड़ियों ने कई अन्य प्रतियोगिताओं में जीत हासिल करके बुंदेलखंड को गौरवान्वित किया है।

यह भी पढ़ें - बरौनी एक्सप्रेस से बांदा लौट रहे युवक को बदमाशों ने चलती ट्रेन से नीचे फेंका


What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0