खेत गई इन दो महिलाओं की अचानक हुई मौत, गुस्साए परिजनों ने लगा दिया जाम

दमोह जिले के हटा थाना के भिड़ारी गांव में रविवार दोपहर दो महिलाओं की 11 केवी लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई। दोनों महिलाएं खेत पर चारा ...

खेत गई इन दो महिलाओं की अचानक हुई मौत, गुस्साए परिजनों ने लगा दिया जाम

दमोह जिले के हटा थाना के भिड़ारी गांव में रविवार दोपहर दो महिलाओं की 11 केवी लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई। दोनों महिलाएं खेत पर चारा काटने गई थी, जहां से निकली लाइन के करंट की चपेट में आने से यह हादसा हो गया। घटना से गुस्साए परिजनों ने दमोह-पन्ना मार्ग पर जाम लगा दिया। करीब दो घंटे प्रदर्शन किया और उचित कार्रवाई की मांग की। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर समझाइश दी, जिसके बाद धरना समाप्त हुआ।

यह भी पढ़े :आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में नंबर वन टीम के रूप में उतरेगा भारत

घटना रविवार दोपहर की है, जब मृतका सुहाग रानी यादव 45 वर्ष और पिंकी यादव 30 वर्ष दोनों चारा काटने के लिए खेत गई थी। तभी खेत से निकली 11 केवी बिजली लाइन के झूलते तारों के संपर्क में एक महिला आ गई और उसे करंट लग गया। महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर साथ वाली महिला ने बचाने के लिए उसे पकड़ लिया और दोनों करंट की चपेट में आ गईं, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही परिजन खेत पहुंचे और महिलाओं को हटा सिविल अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़े:बांदा : बीजेपी के जिला अध्यक्ष पत्नी सहित डेंगू के चपेट में आए, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 75 हुई

दो महिलाओं की मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के बाहर सड़क पर शव रखकर हटा-पन्ना मार्ग पर धरना प्रदर्शन शुरू करते हुए जाम लगा दिया और बिजली कंपनी के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। बताया जा रहा है हटा से रनेह के लिए 11 केवी बिजली लाइन गई है। मेंटेनेंस के अभाव में तार नीचे झूल रहे हैं, जिससे हादसा हो गया। परिजनों  ने आरोप लगाया कि बिजली लाइन का तार टूटा पड़ा था, जिसकी सूचना देने के बाद भी सुधार नहीं हुआ। न ही लाइन बंद की गई, जिससे यह हादसा हो गया। परिजनों ने कार्रवाई के साथ ही मुआवजे की मांग भी की है। हटा तहसीलदार उमेश यादव और हटा थाना प्रभारी मनीष मिश्रा की लगातार समझाइश के बाद परिजन माने और जाम खत्म कर दिया।
यह भी पढ़े :किसान की मौत के मामले में ,फरार भाजपा नेता डॉ. प्रियरंजन सहित पांच अभियुक्तों की गिरफ्तारी को टीमें गठित

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0