झांसी से दतिया तक 17 दिसंबर तक तैयार हो जाएगी थर्ड रेल लाइन

झांसी मण्डल रेलवे के दतिया-झांसी रेलखण्ड के बीच थर्ड लाइन पर 17 दिसम्बर के बाद ट्रेनें फर्राटा भर सकेगी। नॉन इंटरलॉकिंग कार्य 17 दिसम्बर तक ...

झांसी से दतिया तक 17 दिसंबर तक तैयार हो जाएगी थर्ड रेल लाइन

झांसी मण्डल रेलवे के दतिया-झांसी रेलखण्ड के बीच थर्ड लाइन पर 17 दिसम्बर के बाद ट्रेनें फर्राटा भर सकेगी। नॉन इंटरलॉकिंग कार्य 17 दिसम्बर तक पूरा होने के बाद सबसे अधिक लाभ मालगाड़ियों को होगा। वहीं मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों भी निर्बाध रूप से दौड़ सकेगी। गौरतलब है कि मथुरा से बीना रेलखण्ड में तीसरी रेल लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इसमें झांसी मण्डल ने धौलपुर से झांसी व झांसी से आगासोद के बीच थर्ड रेल लाइन का काम दिसम्बर 2024 तक पूरा होने की सम्भावना है।

यह भी पढ़े :बेटियों की शादी का पैसा बाल विकास परियोजनाअधिकारी, कर्मचारी हजम कर गए

मथुरा-बीना थर्ड रेल लाइन का निर्माण मण्डल रेलवे में तेजी से चल रहा है। मण्डल रेल प्रशासन धौलपुर से आगासोद तक थर्ड रेल लाइन का निर्माण करा रहा है। इसके लिए दो एजेंसी आरबीएनएल व रेलवे निर्माण शाखा को अलग-अलग रेल खण्ड का काम सौंपा गया है। इसमें एक एजेंसी धौलपुर से झांसी व दूसरी एजेंसी झांसी से आगासोद तक थर्ड लाइन बिछाने का काम कर रही है। धौलपुर-झांसी के बीच डबरा-दतिया व ग्वालियर-आंतरी का काम चल रहा है। धौलपुर से मुरैना का काम पूरा हो गया है। वहीं झांसी-आगासोद रेल खण्ड में धौर्रा से जाखलौन के बीच काम शेष है। इधर मण्डल रेलवे ने झांसी-दतिया रेल खण्ड में काम पूरा होने के बाद नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। अफसरों ने सम्भावना जताई है कि 17 दिसम्बर तक एनआई का काम पूरा होने के कारण ट्रेनों का निर्बाध रूप से संचालन हो सकेगा।

यह भी पढ़े:असंगठित मजदूर मोर्चा ने बांदा के 22 बाल एवं बंधुआ मजदूरों को मऊ से मुक्त कराया

रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि काम अंतिम दौर में पहुंच गया है। इसे 17 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद इस नई लाइन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े:भाजपा नेता के अवैध बालू भरे ट्रक को पकडना पुलिस को महंगा पड़ा, थानाध्यक्ष समेत 4 पुलिस कर्मी निलंबित

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0