बाघ के जबड़ों से अपने 15 माह के बच्चे को छीन लाई, ये जाबांज महिला

कहते हैं कि भगवान सभी की हर जगह रक्षा नहीं कर सकता, इसलिए उसने मां को बनाकर भेजा है..

बाघ के जबड़ों से अपने 15 माह के बच्चे को छीन लाई, ये जाबांज महिला

कहते हैं कि भगवान सभी की हर जगह रक्षा नहीं कर सकता, इसलिए उसने मां को बनाकर भेजा है। मां सभी दुखों और कष्टों से लड़कर भी अपने बच्चे की हिफाजत करती है। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में स्थित बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के जंगल से लगे गांव रोहनिया ज्वालामुखी में 15 महीने के मासूम बच्चे को बाघ ने अपने जबड़ों में भर लिया और उसे ले जाने लगा। लेकिन उस बच्चे की मां बाघ के सामने अड़ गई और उसने बाघ के जबड़े से अपने मासूम बच्चे को बचा लिया। फिलहाल दोनों का इलाज चल रहा है। दोनों की स्थिति खतरे से बाहर है।

यह भी पढ़ें - डीआरएम झांसी ने उसरगांव से झांसी तक 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से स्पीड का किया ट्रायल

बता दें कि इस घटना में मासूम बच्चे के साथ मां भी बुरी तरह से घायल हो गई है। मां और बच्चे को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर में दाखिल कराया गया है। यह घटना रविवार सुबह 11 बजे की है। इस घटना के बाद रोहनिया गांव में सनसनी फैल गई और लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, उमरिया जिले के मानपुर थानांतर्गत बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बसे ग्राम रोहनिया में सुबह-सुबह सब कुछ सही था। सब ग्रामीण अपने काम में मश्गूल थे।

इसी दौरान 10 बजे भोला प्रसाद के घर के पीछे झाड़ियों में छिपे बाघ ने अचानक हमल कर 15 महीने के राजबीर को अपने जबड़े में जकड़कर ले जाने लगा। ये देखकर वहीं मौजूद बच्चे की मां अर्चना अपनी जान की परवाह किए बिना बाघ से भिड़ गई। बच्चे को छोड़कर बाघ ने अर्चना पर हमला कर दिया। बाघ ने अपने दांत से अर्चना के शरीर को नोंचता रहा। बावजूद इसके मर्दानी मां बाघ से भिड़ती रही। अंततः मां की ममता के आगे बाघ का जबड़ा कमजोर पड़ गया और बाघ मां की ममता के आगे हार मानेत हुए भाग खड़ा हुआ।

यह भी पढ़ें - अगर आपकी ट्रेन दो घंटे से अधिक लेट चल रही है, तो आपको मिलेगा फ्री खाना, जानिये कैसे

यह भी पढ़ें - उम्रकैद की सजा काट रही पूर्व दस्यु सुंदरी सरला जाटव 18 साल बाद जेल से रिहा

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
3
funny
0
angry
1
sad
0
wow
3