बिना पैर काटे कैंसर पीड़ित मरीज का इस महिला डॉक्टर ने कर दिया सफल ऑपरेशन

कैंसर से पीड़ित एक मरीज का ग्वालियर के चिकित्सकों ने ऑपरेशन के दौरान पैर काटे जाने की बात कही थी। जिससे परिजन निराश होकर घर लौट आए। लेकिन यहां की एक महिला...

बिना पैर काटे कैंसर पीड़ित मरीज का इस महिला डॉक्टर ने कर दिया सफल ऑपरेशन

बांदा,

कैंसर से पीड़ित एक मरीज का ग्वालियर के चिकित्सकों ने ऑपरेशन के दौरान पैर काटे जाने की बात कही थी। जिससे परिजन निराश होकर घर लौट आए। लेकिन यहां की एक महिला चिकित्सक ने बिना पैर काटे मरीज का सफल ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन के दौरान मरीज के पैर से ढाई किलो का ट्यूमर निकाला गया है। मरीज के परिजनों द्वारा डॉक्टरों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की जा रही है।
शहर के आवास विकास मोहल्ले में स्थित ए ब्लॉक में अभी हाल में स्थापित निखलम सर्जरी सेंटर है। यहां डॉक्टर ऋचा श्रीवास्तव व डॉक्टर अदिति श्रीवास्तव के कुशल निर्देशन में कैंसर पीड़ित व्यक्ति के बाएं पैर से ऑपरेशन कर लगभग ढाई किलो का ट्यूमर निकाला गया। अब कैंसर पीड़ित मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ है।

यह भी पढ़ें-जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत चित्रकूट से गृहमंत्री अमित शाह करेंगे

 ग्राम तिन्दवारा निवासी बृजभूषण तिवारी कैंसर से पीड़ित है। इनके भाई बृजेश ने बताया की कैंसर बढ़ जाने के कारण हम मरीज को लेकर ग्वालियर गए थे। जहां के चिकित्सकों ने ऑपरेशन के दौरान पैर काटे जाने की बात कही थी। साथ ही खर्च करीब सात आठ लाख रुपये बताया था। आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण हम मरीज को लेकर वापस आ गए। इसी दौरान पता चला कि आवास विकास के ए ब्लॉक में एक नया अस्पताल खुला है। यह जानकारी मिलने पर हमने डॉक्टर रिचा श्रीवास्तव व डॉक्टर अदिति श्रीवास्तव से संपर्क किया। उन्होंने मरीज को देखने के बाद ऑपरेशन करने की सहमति दे दी। करीब 3 घंटे चले ऑपरेशन के बाद ढाई किलो ट्यूमर निकाला और पैर भी नहीं काटना पड़ा।

यह भी पढ़ें-महोबाः इस महिला के पैरों में तीन घंटे लिपटी रही मौत, देख कर हर कोई हैरा

ऑपरेशन करने वाली टीम में सर्जन डॉक्टर अदिति श्रीवास्तव फिजिशियन डॉक्टर ऋचा श्रीवास्तव, टेक्नीशियन सुभाष कुमार, ओटी असिस्टेंट वंदना, स्टाफ नर्स अंजलि, कंचन, नंदिनी व सबा शामिल रही।

यह भी पढ़ें-बांदाः बाइक और ट्रैक्टर से आमने-सामने हुई भिड़ंत, दो दोस्तों की मौत, दो घायल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0