मुगलों की तलवार के भय से मुस्लिम धर्म स्वीकार करने वाले, अगर फिर हिंदू धर्म स्वीकार करना चाहे..

यवनो और मुगलों की तलवार के डर से हमारे भाइयो ने जो मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लिया था, यदि वे मुस्लिम भाई अपने परिवार के..

मुगलों की तलवार के भय से मुस्लिम धर्म स्वीकार करने वाले, अगर फिर हिंदू धर्म स्वीकार करना चाहे..
फाइल फोटो

जालौन,

यवनो और मुगलों की तलवार के डर से हमारे भाइयो ने जो मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लिया था, यदि वे मुस्लिम भाई अपने परिवार के साथ घर वापसी  करना चाहते है तो संत समाज उनका स्वागत करेगा। यह विचार केन्द्र सरकार के राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा ने व्यक्त किए। वह आज प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के 8 वर्ष पूरे होने के अवसर पर उरई स्थित भाजपा के जिला कार्यालय मे पत्रकारो से आज अपराहन 3 बजे वार्ता कर रहे थे। 

श्री वर्मा ने कहा कि किसी घर में जब सशस्त्र डकैत घुस आते है तो फिर पूरे परिवार की इज्जत और संपत्ति उन्हीं दस्यु सरगना के हाथों में होती है। वे चाहे इज्जत लूटे चाहे धन लुटने वाले मजबूर होते है। इसी तरह इस देश में यवनों और मुगलों ने आक्रमण किया और छोटे छोटे राज्यों को जीतने के बाद देश में कब्जा किया इस दौरान उन्होंने मजबूर हिंदू परिवारों को तलवार की नोक पर मुस्लिम बनने पर मजबूर किया। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वे वर्ष में यह स्थित आई है। यदि हमारे मुस्लिम भाई और उनके परिवार जिनके पूर्वजों ने मजबूरी में हिंदू धर्म से मुस्लिम धर्म ग्रहण किया था वह अगर फिर से अपनी घर वापसी करना चाहते है। तो संत समाज और पूरा हिंदू समाज उनका स्वागत करेगा। 

यह भी पढ़ें - जालौन में प्रशासन ने ढहाया राधा कृष्ण का मंदिर तो मच गया बवाल

एक सवाल के जबाव में मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में यह ताकत और इच्छा शक्ति थी कि कश्मीर से धारा 370 और 35 अ हटा पाई। एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि कश्मीर में जिस तरह में वर्ष 1989 और 1990 में कश्मीरी पंड़ितों को कश्मीर से पलायन करने को मजबूर किया गया। उनकी हत्याएं की गई। वह बहुत दुखद है। सरकार कश्मीरी पंड़ितों के पुर्नवास में लगी हुई है। यह पूंछे जाने पर आज भी काश्मीर में आंतकवादी हिंदुओं को टारगेट किलिंग कर रह है इस पर श्री वर्मा ने कहा कि आंतकवादियों को देश की सेना और पुलिस घेर कर मार रही है। कश्मीर में हम आंतकवाद को जड़ से समाप्त करके रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के 8 साल के शासन में भारत की साख बढ़ी है। वही मोदी सरकार ने अपने शासन के पांच प्रमुख मंत्र बनाए है। इनमें सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण, नवाचार तथा दृढ़ इच्छा शक्ति इन पांच आधारों पर हमने संकल्प से सिद्धी की जारी कर रखा है। उन्होंने कहा कि जब दुनिया में कोविड महामारी को लेकर हाहाकार मचा हुआ था। तब भारत ने स्वदेशी दो सौ करोड़ वैक्सीन बनाकर दुनिया को आश्चर्य में डाल दिया था। उन्होंने कहा कि स्टार्टअप इंडिय़ा के माध्यम से युवाओं के लिए वरदान साबित हुआ है। इस दौरान सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा माधौंगढ़ विधायक मूलचंद्र निरंजन भाजपा जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह बना जी, कार्यक्रम संयोजक देवेंद्र यादव, अग्निवेश चतुर्वेदी, शक्ति गहोई, मनोज यादव , रविद्र प्रताप सिंह प्रमुख रुप से मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे का 44 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा, दिसंबर 2022 तक दौड़ेंगे वाहन

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे सज संवर कर हो रहा है तैयार, इसी माह मिल सकती है नए एक्सप्रेस वे की सौगात

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1