अवनी परिधि अस्पताल को बदनाम करने का कुचक्र रचने वालों ने मुंह की खाई

सोशल मीडिया के माध्यम से शहर के प्रतिष्ठित व्यक्तियों व संस्थाओं को निशाने में लेकर उन्हें बदनाम करने की साजिश रचने वाले गिरोह द्वारा..

अवनी परिधि अस्पताल को बदनाम करने का कुचक्र रचने वालों ने मुंह की खाई
अवनी परिधि अस्पताल

सोशल मीडिया के माध्यम से शहर के प्रतिष्ठित व्यक्तियों व संस्थाओं को निशाने में लेकर उन्हें बदनाम करने की साजिश रचने वाले गिरोह द्वारा अवनी परिधि अस्पताल और उसमें चिकित्सक संगीता सिंह को बदनाम करने की एक मुहिम चलाई गई लेकिन कुचक्र रच कर मुहिम चलाने वालों को मुंह की खानी पड़ी है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : चोरी के दो ट्रक व एक क्रेटा कार सहित 6 अंतरराज्यीय लुटेरे गिरफ्तार

इस संगठित गिरोह द्वारा सोशल मीडिया में मनगढ़ंत खबरें वायरल करके अवनी परिधि अस्पताल पर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे थे।धीरे-धीरे यह मामला प्रशासन तक पहुंचा। जिला प्रशासन ने इस मामले को संज्ञान में लेकर जांच के आदेश दिए। मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने चिल्ला रोड स्थित अवनीपरिधि हेल्थ केयर का औचक निरीक्षण किया और सोशल मीडिया में वायरल किए गए तथ्यों का बारीकी से निरीक्षण किया। 

साथ ही अस्पताल परिसर का भी जायजा लिया गया। निरीक्षण के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने पाया कि सोशल मीडिया पर जिस तरह की खबरें चलाकर उक्त अस्पताल को बदनाम किया जा रहा था।उससे संबंधित एक भी आरोप सत्य नहीं पाए गए।जिससे स्पष्ट होता है कि उक्त गिरोह सुनियोजित ढंग से इस अस्पताल को टारगेट करके अपना उल्लू सीधा करना चाहता था लेकिन प्रशासन ने जांच कर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : प्रेम प्रसंग में महिला की गई हत्या का चौदह घंटे में पर्दाफाश, हत्यारा गिरफ्तार

बताते चलें कि कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर लगातार अवनि परिधि अस्पताल की मनगढ़ंत खबरे कुछ लोगों के द्वारा वायरल की जा रहीं थी। वायरल खबरों के बाद जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को अस्पताल के निरीक्षण के निर्देश दिए।

डीएम के निर्देश के बाद मंगलवार को सीएमओ वीके तिवारी व सिटी मजिस्ट्रेट केशवनाथ गुप्ता ने अवनि परिधि हेल्थ केयर प्रा.लि.का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारियों ने अस्पताल बारीकी से मुआयना किया। अस्पताल में मामूली खामियां पाये जाने पर अधिकारियों ने वरिष्ठ महिला रोग विशेषज्ञ को व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिये।

निरीक्षण के बाद सिटी मजिस्ट्रेट केशवनाथ गुप्ता व सीएमओ वीके तिवारी ने सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही खबरों को नकारते हुए बताया कि सोशल मीडिया में यह भ्रम फैलाया जा रहा था कि चिकित्सालय परिसर में अल्ट्रासाण्ड इण्टर पास व्यक्ति द्वारा किया जाता है। जबकि जांच में पाया गया है कि अल्ट्रा साउण्ड खुद महिला रोग विशेषज्ञ डा.संगीता ही करती हैं।

यह भी पढ़ें - उप्र के 14 शहरों में पुराने किराये पर दौड़ेंगी नई इलेक्ट्रिक बसें

उन्होंने बताया कि यह भी भ्रम सोशल मीडिया में फैलाया जा रहा था कि प्रसव कराने का कार्य भी अनट्रेंड स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कराया जाता है। जबकि जांच पाया गया कि प्रसव कार्य पूरी तरह से डा. संगीता के द्वारा ही कराया जाता है। 

जांच के दौरान कुछ खामियों को देखकर अधिकारियों ने अस्पताल संचालक व महिला चिकित्सक डा. संगीता को व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए। जिस पर डा. संगीता ने  अधिकारियों को आश्वासन दिया कि अस्पताल की जो भी कमियों हैं उन्हें शीघ्र ही दूर कर लिया जायेगा।

यह भी पढ़ें - नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, भारत में एक आधुनिक एवं विश्वस्तरीय एयरपोर्ट का बेंचमार्क होगा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1