ट्रेन में बिना टिकट के यात्रा करने वालों की खैर नही

ट्रेन में बिना टिकट के यात्रा करने वाले लोग सचेत हो जाएं। रेलवे ने बेटिकट यात्रियों के सख्ती शुरू कर दी है..

ट्रेन में बिना टिकट के यात्रा करने वालों की खैर नही
फाइल फोटो

चित्रकूट, 

ट्रेन में बिना टिकट के यात्रा करने वाले लोग सचेत हो जाएं। रेलवे ने बेटिकट यात्रियों के सख्ती शुरू कर दी है । ट्रेनों में बेटिकट यात्रियों की धरपकड़ के लिए अलग अलग टीमें बना दी गई हैँ।  मुम्बई हावडा रेलमार्ग के  मानिकपुर  छिवकी से मुंबई रूट पर चलने वाली ट्रेनों में रेलवे के वाणिज्य विभाग की टीमें चेकिंग अभियान में जुटी रही है। मौके पर ही बेटिकट यात्रियों से जुर्माना वसूला जा रहा है।

यह भी पढ़ें - अस्पताल में खामियां देख बिफरे C.M.O अधीक्षक को लगाई फटकार

कोरोना के बाद ट्रेनें फिर से अपने पुराने समयानुक्रम और व्यवस्था में चलने लगी हैं। इससे यात्रियों की संख्या भी ट्रेनों में बढ़ गई है। अधिक भीड़ होने से इस समय ट्रेनों में कन्फर्म सीट नहीं मिल पा रही है। इसके कारण बड़ी संख्या में यात्री अनियमित टिकट और बेटिकट यात्रा कर रहे हैं। अनियमित टिकट वाले यात्री आरक्षित कोचों में पहुंच रहे हैं, जिससे आरक्षण के बाद सफर कर रहे यात्रियों को भी दिक्कत हो रही है। आरक्षित कोचों में अनधिकृत यात्रियों की भीड़ बढ़ने की शिकायत लगातार रेल स्टाफ के साथ ट्विटर पर भी देखने को मिल रही है।

रेलवे ने बिना टिकट ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर अप्रैल माह के दौरान 7.74 करोड़ का जुर्माना वसूला। इस दौरान कुल 1.24 लाख यात्रियों पर कार्रवाई हुई। गुरुवार को भी छिवकी से मानिकपुर के बीच पांच ट्रेनों में चेकिंग के लिए टीम का गठन किया गया है। प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि अप्रैल माह में टिकट न लेने वाले, अनियमित टिकट, बिना बुकिंग वाले सामान, गंदगी फैलाने, मास्क न पहनने वाले यात्रियों से जुर्माना वसूला गया है। पिछले वर्ष अप्रैल माह में 22 हजार यात्रियों से 1.24 करोड़ की वसूली हुई थी। यात्रियों से अपील है कि वह बिना टिकट के यात्रा न करें।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - बढ़ती महंगाई के विरोध का नायाब तरीका, आप कार्यकर्ता ई-रिक्शा में ले गए बारात

यह भी पढ़ें - गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण में रखा जा रहा पर्यावरण का ध्यान

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2