लखनऊ होकर चलेंगी तीन होली स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों को मिलेगी राहत

रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ होकर तीन होली स्पेशल ट्रेनों का संचालन रविवार से करने जा रहा है। इससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी..

लखनऊ होकर चलेंगी तीन होली स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों को मिलेगी राहत
फाइल फोटो

रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ होकर तीन होली स्पेशल ट्रेनों का संचालन रविवार से करने जा रहा है। इससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। इन होली स्पेशल ट्रेनों में 04047 मुजफ्फरपुर-आनन्द विहार, 04530 श्री गंगानगर- वाराणसी और 04069 सीतामढ़ी-आनंद विहार शामिल हैं।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, यात्रियों की सुविधा के लिए 04047 मुजफ्फरपुर-आनन्द विहार टर्मिनस होली स्पेशल ट्रेन का संचालन लखनऊ होकर 13 से 20 मार्च तक प्रत्येक रविवार और गुरुवार को जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन प्रत्येक रविवार और गुरुवार मुजफ्फरपुर स्टेशन से रात 11 बजे चलकर दूसरे दिन लखनऊ से पूर्वाह्न 11:50 बजे होते हुए आनन्द विहार टर्मिनस पर रात्रि 11:30 बजे पहुंचेगी। ट्रेन का ठहराव मार्ग में हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर, लखनऊ, चंदौसी और मुरादाबाद स्टेशनों पर होगा।

यह भी पढ़ें - कहां की रेलवे की जमीन पर नगर पंचायत द्वारा किया जा रहा है अवैध कब्जा

श्रीगंगानगर-वाराणसी होली स्पेशल ट्रेन (04530) का संचालन लखनऊ होकर 13 से 20 मार्च के बीच प्रत्येक रविवार और बुधवार को किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन से प्रत्येक रविवार और बुधवार की शाम 06:10 बजे रवाना होकर दूसरे दिन लखनऊ से पूर्वाह्न 11:30 बजे होते हुए 1210 किलोमीटर की दूरी तय करके शाम 05 बजे वाराणसी पहुंचेगी। ट्रेन का ठहराव मार्ग में अबोहर, मलोट, गीदड़बाहा, बठिंडा, रामपुरा पुल, बरनाला, धुरी, पटियाला, राजपुरा, अंबाला कैंट, यमुनानगर, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, आलमनगर, लखनऊ और सुल्तानपुर आदि स्टेशनों पर होगा।

इसी तरह से सीतामढ़ी-आनंद विहार टर्मिनस होली स्पेशल ट्रेन (04069) का संचालन लखनऊ होकर 13 से 20 मार्च तक प्रत्येक बुधवार और रविवार को किया जाएगा। यह स्पेशल ट्रेन बुधवार और रविवार को सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन से मध्यरात्रि 12:15 बजे प्रस्थान करके दोपहर 12:50 बजे लखनऊ से होते हुए 1026 किलोमीटर की दूरी तय करके रात्रि 11:45 बजे आनंद विहार टर्मिनस पर पहुंचेगी। ट्रेन का ठहराव रक्सौल, नरकटियागंज, गोरखपुर, लखनऊ, बरेली और मुरादाबाद रेलवे स्टेशनों पर होगा।

यह भी पढ़ें - लखनऊ होकर 10 और 11 मार्च से चलेंगी सात होली स्पेशल ट्रेनें, जल्दी देखें यहाँ

यह भी पढ़ें - मुंबई और बलिया के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन बांदा पहुंची, यात्रियों में दिखा उत्साह

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2