चित्रकूट में भव्य कलश यात्रा के साथ हुआ तीन दिवसीय हिन्दू एकता महाकुंभ का आगाज

श्रीतुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य देश भर के हिंदुओ को एकजुट करने के उद्देश्य से महाकुंभ का आयोजन कर रहे है। महाकुंभ के दूसरे दिन..

चित्रकूट में भव्य कलश यात्रा के साथ हुआ तीन दिवसीय हिन्दू एकता महाकुंभ का आगाज
चित्रकूट में भव्य कलश यात्रा..

श्रीतुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य देश भर के हिंदुओ को एकजुट करने के उद्देश्य से महाकुंभ का आयोजन कर रहे है। महाकुंभ के दूसरे दिन 15 दिसम्बर को संघ प्रमुख मोहन भागवत लाखो हिंदुओ को संबोधित करेगे। देश के दिग्गज साधु संत भी शिरकत करेगे। लोकगायक मनोज तिवारी समेत तमाम नामचीन हस्तियां प्रस्तुतियां देगी ।

धर्म नगरी चित्रकूट में होने वाले तीन दिवसीय हिंदू एकता महाकुंभ की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। आज से हिन्दू एकता महाकुंभ में देश के कोने कोने से साधु संतों और सनातन धर्म को मानने वाले लोग पहुचना शुरू कर दिया हैं । हिन्दू एकता महाकुंभ के पहले दिन यानी निर्माेही अखाड़ा से लेकर कार्यक्रम स्थल तक 1100 मातृ शक्तियों की कलश यात्रा निकाली जा रही है, जो निर्माेही अखाड़ा से चलकर कार्यक्रम स्थल तक कलस यात्रा पहुँच रही हैं। जगह -जगह पर पुष्पों की वर्षा हो रही है ,साधु संत भगवान श्री राम नाम पर मग्न होकर नाच रहे हैं यानी धर्मनगरी चित्रकूट में भगवान श्री राम नाम से गुंजायमान हो रहा है।सुरक्षा व्यवस्था के भी खासा इंतज़ाम है चप्पे चप्पे पर पुलिस की नज़र है। 

यह भी पढ़ें - अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर धर्म नगरी चित्रकूट को गौरवान्वित करेगा हिन्दू एकता महाकुम्भ : आचार्य रामचंद्र दास

आपको बता दे कि यह हिंदू एकता महाकुंभ 14 दिसंबर से लेकर 16 दिसंबर तक चलेगा जिसमें 15 दिसंबर को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और देश विदेश के कोने कोने से साधु संत और सनातन धर्म को मानने वाले लोग शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी एक संत के रूप में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। 3 दिनों तक चलने वाले यह कार्यक्रम में कलाकार आशुतोष राणा, मालिनी अवस्थी, कवि डॉक्टर कुमार विश्वास, फिल्म अभिनेता मनोज तिवारी, गीतकार मनोज मुंतशिर सहित तमाम कलाकार भी हिंदू एकता महाकुंभ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। हिंदू एकता महाकुंभ में लगभग 5 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है जिसकी तैयारियां जोरों पर की जा रही है।

चित्रकूट में भव्य कलश यात्रा..

इस कार्यक्रम में हिंदुओं को एकत्र करने के लिए तेजी के साथ प्रचार प्रसार किया जा रहा है और सार्वजनिक जगहों पर लोगों से हिंदू एकता महाकुंभ में शामिल होने की अपील की जा रही है इसके साथ ही पद्म विभूषण से सम्मानित जगतगुरु रामभद्राचार्य महाराज दिल्ली में सनातन धर्म को मानने वाले लोगों को आमंत्रित भी कर रहे हैं। वही हिंदू एकता महाकुंभ की तैयारियों को लेकर आर एस एस के शीर्ष पदाधिकारियों ने डेरा डाल लिया है और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के दौरे को लेकर तैयारियों पर जुटे हुए हैं। यह कार्यक्रम का आयोजन पद्म विभूषण से सम्मानित जगदगुरू रामभद्राचार्य महाराज की अध्यक्षता में किया जा रहा है जिसकी रूपरेखा तुलसी पीठाधीश्वर के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास जी महाराज कर रहे है ।

यह भी पढ़ें - हिन्दू एकता महाकुंभ में देश की धार्मिक राजधानी घोषित होगी राम की संकल्प भूमि चित्रकूट

यह भी पढ़ें - हिन्दू एकता महाकुंभ - 5 लाख हिंदू, राजनीति और बॉलीवुड से जुड़ी यह हस्तियां करेंगी शिरकत

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1