रोडवेज 25 से चलायेगा तीन हजार होली स्पेशल बसें, कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) 25 मार्च से 03 अप्रैल के बीच प्रदेश भर के बस अड्डों से मुख्य मार्गों पर करीब 3,000.....

रोडवेज 25 से चलायेगा तीन हजार होली स्पेशल बसें, कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) 25 मार्च से 03 अप्रैल के बीच प्रदेश भर के बस अड्डों से मुख्य मार्गों पर करीब 3,000 होली स्पेशल बसें चलाएगा।

यह भी पढ़ें - हवाई जायजा लेने के बाद सीएम योगी ने कराई बांदा की अवैध बालू खनन पर कड़ी कार्यवाही

होली स्पेशल बसों के संचालन के लिए रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। नियमानुसार ड्यूटी करने वालों को विशेष प्रोत्साहन योजना का लाभ भी मिलेगा।   

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने 25 मार्च से 03 अप्रैल तक निर्बाध होली स्पेशल बसों के संचालन के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें -  पुलिस का दिखा मानवीय चेहरा, विकलांग महिला को दिया सहारा

यात्रियों की जरूरतों और उपलब्धता को देखते हुए बस संचालन करने को कहा गया है। प्रदेश के विभिन्न बस अड्डों से दस दिनों तक मुख्य मार्गों पर 3,000 रोडवेज बसें चलाई जाएंगी। 

नियमानुसार ड्यूटी करने वालों के लिए 25 मार्च से 03 अप्रैल तक विशेष प्रोत्साहन योजना लागू की गई है। इसका लाभ उन चालकों, परिचालकों, कार्यशाला और रोडवेज कर्मियों को मिलेगा जो अधिकतम किमी के हिसाब से बसों का संचालन करेंगे।

यह भी पढ़ें -  उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना पर जारी की नई गाइड लाइन, देखें यहाँ

वहीं डिपो कर्मियों को तय शर्तों और मानकों पर काम करने की एवज में इस योजना का लाभ मिलेगा। इससे होली के पर्व पर तय नियमों का पालन करने वाले प्रदेश के करीब 25,000 रोडवेज कर्मी लाभान्वित हो सकेंगे। 

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने होली स्पेशल बसों के निर्बाध संचालन के लिए 25 मार्च से 03 अप्रैल तक अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है।

यह भी पढ़ें - रामसेतु फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने पूजन कर श्री रामलला से मांगी अनुमति

अतिरिक्त बसों के संचालन में किसी प्रकार की दिक्कतें न होने पाए। अतिरिक्त बसों के संचालन के दौरान डिपो के अधिकारियों, पर्यवेक्षकों, चालकों, परिचालकों को कोई भी अवकाश, साप्ताहिक और डीडीआर यानी डबल ड्यूटी पर एक दिन की मिलने वाली छुट्टी भी नहीं मिलेगी। 

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1