स्थाई डीएल बनवाने के लिए लखनऊ में 90 दिनों तक टाइम स्लॉट फुल

राजधानी लखनऊ में स्थाई (परमानेंट) ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) बनवाने के लिए 90 दिनों तक टाइम स्लॉट फुल है। लखनऊ में लर्निंग ड्राइविंग..

स्थाई डीएल बनवाने के लिए लखनऊ में 90 दिनों तक टाइम स्लॉट फुल
फाइल फोटो

  • लखनऊ में 12 हजार स्थाई डीएल के आवेदकों को टाइम स्लॉट मिलने का इंतजार 

राजधानी लखनऊ में स्थाई (परमानेंट) ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) बनवाने के लिए 90 दिनों तक टाइम स्लॉट फुल है। लखनऊ में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के बाद करीब 12 हजार स्थाई डीएल के आवेदक टाइम स्लॉट मिलने के इंतजार में हैं।

राजधानी लखनऊ में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के बाद स्थाई डीएल बनवाने के लिए आवेदकों को तारीख नहीं मिल पा रही है। आलम यह है कि अगले 90 दिनों तक स्थाई डीएल के टाइम स्लाॅट फुल हो गए हैं। ऐसे में सिर्फ लखनऊ में करीब 12 हजार स्थाई डीएल के आवेदक टाइम स्लाॅट मिलने के इंतजार में बैठे हैं। 

यह भी पढ़ें -  आसाराम बापू की तरह नाबालिग लड़कियों को दासी बनाने वाला संत गिरफ्तार

परिवहन विभाग स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों को जल्द से जल्द टाइम स्लाॅट दिलाने के लिए  प्रतिदिन आवेदन का कोटा बढ़ाने की तैयारी में है। इसके लिए परिवहन मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी गई है।

इस समय लखनऊ के आरटीओ कार्यालय में प्रतिदिन 180 स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का कोटा है। इसे बढ़ाकर अब 276 करने की तैयारी है। कोटा बढ़ने के बाद स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों को 30 दिनों के भीतर डीएल बनवाने की तारीख मिलने लगेगी। 

यह भी पढ़ें -  रेलवे अपडेट : जबलपुर लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस इस दिन से फिर ट्रैक पर दौड़ेगी

लखनऊ के संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) आरपी द्विवेदी ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना कर्फ्यू की वजह से गत 23 अप्रैल से 30 मई तक स्थाई डीएल आवेदकों के टाइम स्लाॅट रद्द कर दिए गए थे। इस वजह से परेशानी सामने आई हैं। 

उन्होंने बताया कि स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों की परेशानियां जल्द से जल्द खत्म करने के लिए परिवहन मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी गई है। दरअसल, लखनऊ में स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए 90 दिनों तक कोटा फुल हो गया है। इस वजह से स्थाई डीएल बनवाने के लिए आवेदकों को अब दोबारा तारीख नहीं मिल पा रही है।

यह भी पढ़ें - गर्मी से मिल सकती है राहत, इन जिलों में कुछ घंटों में होगी बारिश

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
4
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1