भैंस के असली मालिक का पता लगाने को पुलिस को भगवान की शरण में जाना पडा

इंसान जब सभी प्रयास करके हार जाता है और कोई काम सफल नहीं होता तब वह अंत में भगवान की शरण में ही जाता है और...

भैंस के असली मालिक का पता लगाने को पुलिस को भगवान की शरण में जाना पडा

इंसान जब सभी प्रयास करके हार जाता है और कोई काम सफल नहीं होता तब वह अंत में भगवान की शरण में ही जाता है और उन्ही से मदद की गुहार लगाता है क्योंकि उसे विश्वास रहता है कि भगवान के दरबार से कोई खाली हाथ नहीं लौटता। ऐसा ही कुछ हुआ दमोह जिले की तेजगढ़ थाना अंतर्गत आने वाली इमलिया चौकी पुलिस के साथ, सच का पता लगाने को पुलिस को भगवान की शरण में जाना पडा। 

यह भी पढ़ें - छतरपुर के शराब ठेकेदार की पत्‍थर से सिर कुचलकर हत्या

यहां रविवार की रात भैंसों से जुड़ा एक मामला पुलिस के पास आया था और दो पक्ष भैंसों पर अपना अधिकार जमा रहे थे। पुलिस ने मामला सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली और दोनों ही पक्ष अपनी बात पर कायम थे फिर क्या था पुलिस को भगवान की शरण लेनी पड़ी और चौकी में बने हनुमान मंदिर में पुलिस दोनों ही पक्षों को ले गई। यहां पहुंचते ही एक पक्ष ने सच का साथ देने का विचार किया और मामला सुलझ गया और दूसरे पक्ष को उसकी भैंसे मिल गईं।

यह भी पढ़ें - अराजक तत्वों द्वारा माता दुर्गा की प्रतिमा खंडित करने से हिंदू संगठन भडके

रविवार की रात सैकड़ों ग्रामीणों के साथ दो पक्ष एक पिकअप में भैसों को लेकर इमलिया पुलिस चौकी पहुंचे। एक पक्ष में इमलिया चौकी के सोमखेड़ा गांव निवासी वीरेंद्र पटैल थे और दूसरे पक्ष में पथरिया थाना के कोटखेड़ा गांव निवासी इंदर पटैल थे। जिन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी भैंसे एक वर्ष पूर्व गायब हो गई थी जो सागर जिले के देवरी थाना के सगोनी गांव में मिली हैं। भैंस गुमने की शिकायत दोनों ने अपने.अपने थाना क्षेत्रों में दर्ज कराई थी। एक वर्ष बाद वीरेंद्र पटैल को पता लगा कि उनकी भैंसे सगोनी गांव के वीरेंद्र सेन के घर हैं तो वह अपनी भैंसे वहां से लेकर गांव सोमखेड़ा पहुंचे।

यह भी पढ़ें - लिव इन रिलेशन व लव जिहाद के खिलाफ चित्रकूट के साधू संत भरेंगे हुंकार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0