पन्ना टाइगर रिजर्व में सैलानियों ने देखा ऐसा नजारा, सभी रोमांचित हो उठे

शुक्रवार की सुबह पन्ना टाइगर रिजर्व में सैलानियों को एक ऐसा नजारा दिखा, जिसे देखकर वह रोमांचित हो उठे। जैसे ही पर्यटक...

पन्ना टाइगर रिजर्व में सैलानियों ने देखा ऐसा नजारा, सभी रोमांचित हो उठे

शुक्रवार की सुबह पन्ना टाइगर रिजर्व में सैलानियों को एक ऐसा नजारा दिखा, जिसे देखकर वह रोमांचित हो उठे। जैसे ही पर्यटक पार्क के अंदर भ्रमण करने के लिए गए वैसे ही उन्हें पेड़ पर चढ़ा हुआ एक तेंदुआ नजर आया जो पूरी मस्ती में था और ऐसा लग रहा था कि सुबह-सुबह कसरत कर रहा हो। इस नजारे को पर्यटकों द्वारा अपने कैमरे में कैद कर वीडियो को वायरल कर दिया गया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड बनेगा वाइल्ड लाइफ टूरिज्म का हब, चित्रकूट में टाइगर रिज़र्व, झांसी में एनिमल सफारी

वर्तमान में कड़ाके की ठंड का दौर चल रहा है। भोर में पन्ना टाइगर रिजर्व के भ्रमण को पहुंचने वाले पर्यटकों को एक से बढ़कर एक शानदार नजारे देखने को मिल रहे हैं। कभी बाघिन के साथ अठखेलियां करते शावक तो कभी नदी किनारे टहलती बाघिन तो कभी अपनी पीठ पर बच्चों को लादकर रास्ता पार करता भालू जैसे नजारे देखकर पर्यटक रोमांचित हो रहे हैं। वहीं पार्क के वायरल वीडियो दुनिया भर के वन्य प्राणी प्रेमियों और प्रकृति प्रेमियों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। आज सुबह पहली पाली में पहुंचे पर्यटकों द्वारा तेंदुए का बनाया गया वीडियो देखकर लोग और भी रोमांचित हो उठे।

यह भी पढ़ें - किसान का शव बोरवेल से निकालने को एसडीआरएफ ने शुरू किया रेस्क्यू, बना रहें है सुरंग

मामला सुबह का है जब पर्यटक जिप्सों में बैठकर पार्क के अंदर पहुंचे तभी एक तेंदुआ पेड़ पर चढ़कर कसरत करता हुआ नजर आया। जिसे पहले पर्यटक काफी देर तक टकटकी लगाकर देखते रहे और इस क्षण का मजा लेते रहे। इसके बाद उन्होंने तुरंत अपने मोबाइल के कैमरे से इस अप्रत्याशित दृश्य को कैद किया गया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।पन्ना टाइगर रिजर्व के जंगलों में तेंदुए की संख्या अच्छी खासी बताई जाती है।

यह भी पढ़ें - नए साल में चित्रकूट मंडल की सड़कों पर दौड़ेगी हाईटेक बसें, सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों की तर्ज पर चलेंगी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0