उरई रेलवे स्टेशन के पास रेल ट्रैक पर दौड़ रहा था ट्रैक्टर और पीछे से आ गई मालगाड़ी

जालौन, उरई रेलवे स्टेशन यार्ड के पास कर्मियों में उस समय अफरा तफरी मच गई जब कानपुर-झांसी रूट पर पटरी के ऊपर ट्रैक्टर-ट्राली को दौड़ता देखा..

उरई रेलवे स्टेशन के पास रेल ट्रैक पर दौड़ रहा था ट्रैक्टर और पीछे से आ गई मालगाड़ी
उरई रेलवे स्टेशन के पास रेल ट्रैक पर दौड़ रहा था ट्रैक्टर..

जालौन, उरई रेलवे स्टेशन यार्ड के पास कर्मियों में उस समय अफरा तफरी मच गई जब कानपुर-झांसी रूट पर पटरी के ऊपर ट्रैक्टर-ट्राली को दौड़ता देखा गया। इस बीच पीछे से कानपुर की आरे से आ रही मालगाड़ी को आनन फानन रोका गया और जबतक रेलवे कर्मी मौके पर पहुंचे और चालक को ट्रैक्टर-ट्राली समेत पकड़ लिया। 

यह भी पढ़ें - कोरोना का ब्रेक हटते ही झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर डबल लाइन के काम में बढी रफ्तार

ट्रैक्टर-ट्राली को पटरी पर देखे जाने से चंद मिनट पहले ही चेन्नई-लखनऊ एक्सप्रेस गुजर गई थी। हालांकि रेलवे कर्मियों की सजगता से हादसा टल गया और करीब बीस मिनट तक मालगाड़ी खड़ी रहने से रेल यातायात प्रभावित रहा।

उरई रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की शाम रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के कर्मचारी काम कर रहे थे। इस बीच अचानक उन्होंने कानपुर-झांसी रेल रूट पर एक ट्रैक्टर-ट्राली को पटरियों पर दौड़ते देखा। इसपर कर्मचारी शोर मचाते हुए दौड़े और तत्काल स्टेशन पर इसकी सूचना दी।

यह भी पढ़ें - कानपुर से खजुराहो रुट में हाईटेक मेमू ट्रेन का संचालन अगले माह

इसकी जानकारी स्टेशन पर होते ही अफरा तफरी मच गई और स्टेशन मास्टर ने ट्रैक पर कानपुर की ओर से आ रही मालगाड़ी को रुकवाया। ट्रैक्टर-ट्राली को रेल पटरी पर दौड़ता देखकर लोग भी हैरान रह गए। सूचना मिलते ही आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए और टैक्टर-ट्राली समेत चालक को पकड़ लिया। आरपीएफ के इंसपेक्टर मुकेश गुप्ता ने फोर्स के साथ पहुंचकर ट्रैक पर फंसे ट्रैक्टर ओर ट्राली को बाहर निकलवाया। इस दौरान करीब बीस मिनट तक मालगाड़ी खड़ी रही और रेल यातायात प्रभावित रहा। होम सिग्नल न होन से रेल संचालन बंद रहा।

रेलवे कर्मियों की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया, बड़ी बात यह रही कि ट्रैक्टर-ट्राली को पटरी दौड़ता देखे जाने से चंद मिनट पहले लखनऊ-चेन्नई एक्सप्रेस ट्रैक से गुजर गई थी। आरपीएफ की छानबीन में ट्रैक्टर चालक उरई के इंदिरा नगर मोहल्ले में रहने वाला सलीम खान है, उसे लोग मानसिक बीमार बता रहे हैं।  ट्रैक्टर चालक के खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और ट्रैक्टर-ट्राली जब्त कर ली गई है।

यह भी पढ़ें - राष्ट्रीय कृमि मुक्ति 10 दिवसीय अभियान में 8.27 लाख बच्चे खाएंगे दवा

What's Your Reaction?

like
3
dislike
1
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1