बांदा रेलवे स्टेशन में लग रहे हैं ट्रेन पोजीशन बोर्ड, यात्रियों को पूछताछ केंद्र नहीं जाना पड़ेगा

मंडल मुख्यालय के रेलवे स्टेशन के कोच डिस्प्ले और ट्रेन पोजीशन बोर्ड दो साल से खराब पड़े हैं। इससे दोनों प्लेटफार्म पर यात्रियों को..

बांदा रेलवे स्टेशन में लग रहे हैं ट्रेन पोजीशन बोर्ड, यात्रियों को पूछताछ केंद्र नहीं जाना पड़ेगा
बांदा रेलवे स्टेशन (Banda Railway Station)

मंडल मुख्यालय के रेलवे स्टेशन के कोच डिस्प्ले और ट्रेन पोजीशन बोर्ड दो साल से खराब पड़े हैं। इससे दोनों प्लेटफार्म पर यात्रियों को ट्रेनों की जानकारी नहीं मिल पाती थी। अब इन्हे फिर से लगाया जा रहा है। एक जनवरी से यात्रियों को नए इलेक्ट्रानिक डिस्प्ले बोर्ड पर जानकारी मिलने लगेगी। 

यह भी पढ़ें - बालू के अवैध खनन पर चला प्रशासन का डंडा, 119 ट्रक सीज, दो पट्टा धारकों पर एफआईआर

इन बोर्ड पर यात्रियों को ट्रेनों की ताजा स्थिति की जानकारी के साथ यह भी पता चलेगा कि उनकी बोगी प्लेटफार्म पर किस जगह पर रुकेगी। कोरोना काल में ट्रेनों की समय सारिणी में बदलाव हुआ है और नई ट्रेनें भी चलीं। ऐसे में प्लेटफार्म पर डिस्प्ले बोर्ड यात्रियों के लिए काफी महत्वपूर्ण हो गए हैं। 50 लाख की लागत से नए डिस्प्ले बोर्ड और लाउडस्पीकर सिस्टम लगाए जा रहे हैं। एक डिस्प्ले बोर्ड ऐसा भी है जिसमें पांच ट्रेनों की स्थिति प्रदर्शित होगी।

डीआरएम के जनसंपर्क अधिकारी (झांसी) मनोज कुमार सिंह ने बताया कि डिस्प्ले बोर्ड आधुनिक हैं। यह सीधे एनटीईएस (नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम) से जुड़ेंगे और कोच की पोजीशन खुद-ब-खुद अपडेट हो जाएगी। यात्रियों को पूछताछ केंद्र नहीं जाना पड़ेगा। सीनियर सेक्शन इंजीनियर (टेलीकॉम) रामकुमार निराला का कहना है कि 90 फीसदी काम पूरा हो गया है। सूचनाएं 

यह भी पढ़ें - भाजयुमो  कार्यकर्ताओं ने अटल संकल्प यात्रा निकालकर मनाया अटल जी का जन्मदिन

यह भी पढ़ें - बांदा में शुरू हुई नवेली बुंदेली कन्या जन्मोत्सव में पहले दिन 21 नवजात कन्याओं का जन्मोत्सव मनाया

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1