हमीरपुर : 45788 लाभार्थियों के खाते में 6,86 करोड़ की धनराशि ट्रांसफर

वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत गुरुवार को यहां 45,788 लाभार्थियों के खाते में 06 करोड़ 86 लाख 82 हजार रुपये की धनराशि आनलाइन..

हमीरपुर : 45788 लाभार्थियों के खाते में 6,86 करोड़ की धनराशि ट्रांसफर
हमीरपुर : 45788 लाभार्थियों के खाते में 6,86 करोड़ की धनराशि ट्रांसफर

  • राशन कार्ड न बनने की शिकायत पर डीएम ने दिए जांच कर कार्रवाई के निर्देश

वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत गुरुवार को यहां 45,788 लाभार्थियों के खाते में 06 करोड़ 86 लाख 82 हजार रुपये की धनराशि आनलाइन ट्रांसफर की गई है। इनमें 4,615 नए लाभार्थी शामिल है। जिन्हें तीन माह की किस्त के रूप भी धनराशि दी गई है।

प्रदेश स्तर पर वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत लाभार्थियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धनराशि आनलाइन ट्रांसफर की है। जिसका आज यहां हमीरपुर में एनआईसी में सजीव प्रसारण दिखाया गया।

यह भी पढ़ें -  हमीरपुर : अनमोल के मुंह से फूटे बोल तो परिजन हुए निहाल

जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने वृद्धावस्था पेंशन योजना के लाभार्थियों को पेंशन स्वीकृति के प्रमाणपत्र वितरित किए साथ ही लाभार्थियों से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस सिलेंडर, राशन, विद्युत संयोजन, गोल्डन कार्ड आदि के बारे में जानकारी की। पाराओझी गांव के कल्लू ने जिलाधिकारी को बताया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली में नाम न होने के कारण राशन नहीं मिल रहा है।

इस पर जिलाधिकारी ने तत्काल जिला पूर्ति अधिकारी को मामले की जांच कर राशन कार्ड बनाने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी जरूरतमंदों एवं पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ मिलना चाहिये। इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर सीडीओ केके वैश्य, जिला समाज कल्याण अधिकारी जागेश्वर सिंह व लाभार्थी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - सपा का जिला पंचायत सदस्य राम सजीवन यादव अवैध पिस्टल में साथी सहित गिरफ़्तार

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1