गणेश उत्सव में परिवहन मंत्री ने बाल गंगाधर तिलक की मूर्ति का किया अनावरण

बांदा शहर के रामलीला मैदान अलीगंज के पास स्थित गणेश भवन में गणेश उत्सव के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रदेश के..

गणेश उत्सव में परिवहन मंत्री ने बाल गंगाधर तिलक की मूर्ति का किया अनावरण

बांदा शहर के रामलीला मैदान अलीगंज के पास स्थित  गणेश भवन में गणेश उत्सव के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने यहां गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाल गंगाधर तिलक की मूर्ति का अनावरण किया और मंदिर में पूजा अर्चना की। इस मौके पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा, नूतन बाल समाज सौ साल पहले स्थापित था। आज इसका शताब्दी वर्ष मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - बांदा में भारतीय हलधर किसान यूनियन का गठन, जयराम सिंह मण्डल अध्यक्ष बनें

यह हम सब के लिए बड़ा सौभाग्य की बात है। बाल गंगाधर तिलक ने इसी धरती पर गणेश की स्थापना आज से सौ साल पहले की गई थी। जिस प्रकार आज लोगो ने कार्यक्रम किया है। वह प्रशंसनीय है 10 दिन तक कार्यक्रम चलेगा। उन्होने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में प्रदेश में 150 बसें चलाई गईं जो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम से चलाई गई है। बांदा डिपो में भी कई बसें आई हैं। उसमें से एक बाल गंगाधर तिलक के नाम से चल रही है। प्रदेश के सभी डिपो में बसें अब स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और शहीदों के नाम से एक-एक बस चलेंगी।

इस सरकार में जो सुविधा यात्री को दी जा रही है। इसके पहले की सरकार में नहीं थी। लोग खटारा बस में सफर करने के लिए मजबूर थे। इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद परिवहन मंत्री विभागीय अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक की। उन्होने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद से कोई ओवरलोड डग्गामार वाहनो का संचालन नहीं होना चाहिए। इसके लिए टीम बनाकर प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही हो,कोई भी वाहन मोरंग से डम्प और ओवरलोड नही चलना चाहिये।

यह भी पढ़ें - बांदा की वरिष्ठ महिला चिकित्सक डॉक्टर शबाना को मिला फिराक गोरखपुरी सम्मान

यह भी पढ़ें - इन्द्र वीर सिंह को मिला लखनऊ में राज्य स्तरीय पुरस्कार

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2