भोपाल में हुआ मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन, मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन...

भोपाल में हुआ मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन, मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री ने सफर भी किया, बोले- मेट्रो को मंडीदीप, सीहोर और विदिशा भी ले जाएंगे

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन शुरू हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुभाष नगर डिपो से हरी झंडी दिखाकर ट्रायल का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने सुभाष नगर से रानी कमलापति स्टेशन तक मेट्रो में सफर किया। इस दौरान मेट्रो की तकनीकी टीम और अधिकारी भी साथ रहे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल से मंडीदीप, भोपाल से सीहोर और भोपाल से विदिशा भी हम मेट्रो को ले जाएंगे। उन्होंने भोपाल वासियों को मेट्रो के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़े : मप्र : मुख्यमंत्री शिवराज आज स्टेट मीडिया सेंटर का करेंगे भूमि-पूजन

यह भी पढ़े : झांसी : संघर्ष महिला संगठन के तत्वाधान में शारदीय नवरात्र पर आयोजित होगा डांडिया नाइट्स

मुख्यमंत्री चौहान ने सुभाष नगर डिपो में आयोजित भव्य कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भोपाल मेट्रो अपने यहां परिवहन में क्रांति लेकर आई है। झीलों के अपने शहर को हम 'मेट्रो' से निहारने का सुख उठाएंगे। मुझे बताते हुए खुशी है कि भोपाल ने तांगे से अपने सफर की शुरुआत की थी और आज ये सफर मेट्रो ट्रेन तक आ पहुंचा है। भोपाल में मेट्रो का काम जिस तेज गति से हुआ है, उसके लिए मैं पूरी टीम को हार्दिक बधाई देता हूं। अब ये मेट्रो असमानता की खाई को भी पाट देगी।

यह भी पढ़े : बांदा : बुजुर्ग ने 11 वर्षीय बालिका को चारपाई में बांध कर, किया ये गंदा काम

मेट्रो का यह ट्रॉयल रन सुभाष नगर स्टेशन से रानी कमलापति स्टेशन तक हुआ। सुभाष नगर से रानी कमलापति स्टेशन तक लगभग पांच किलोमीटर की दूरी है। गौरतलब है कि भोपाल मेट्रो रेल परियोजना की स्वीकृत लागत 6941 करोड़ रुपये है। भोपाल में पहले चरण में लगभग 30.95 किलोमीटर पर मेट्रो रेल का काम चल रहा है। इसमें 16.77 किलोमीटर ऑरेंज लाइन- एम्स से करोंद चौराहा तथा 14.18 किलोमीटर ब्ल्यू लाइन- भदभदा चौराहा से रत्नागिरी तिराहे को जोड़ेगी।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : Akhar Uttar Pradesh  में दिखाई पडी बुंदेलखंडी लोक कला व संस्कृति  की झलक

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0