झांसी-कानपुर के बीच नवनिर्मित (13.99 किलोमीटर लंबे) ट्रैक पर ट्रायल रन हुआ

झांसी-कानपुर सेंट्रल के बीच उसरगांव से कालपी चौंराह के बीच नवनिर्मित (13.99 किलोमीटर लंबे) ट्रैक पर बुधवार को सीआरएस...

झांसी-कानपुर के बीच नवनिर्मित (13.99 किलोमीटर लंबे) ट्रैक पर ट्रायल रन हुआ

झांसी-कानपुर सेंट्रल के बीच उसरगांव से कालपी चौंराह के बीच नवनिर्मित (13.99 किलोमीटर लंबे) ट्रैक पर बुधवार को सीआरएस मो.लतीफ खान की मौजूदगी में ट्रायल रन हुआ। ट्रेन को इस पर अधिकतम 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया गया। इस दौरान ट्रेन की गति समेत अन्य पहलुओं का बारीकी से अध्ययन किया गया। कुछ दिनों में इसे यातायात के लिए खोलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें - यूपी में मथुरा-झांसी तीसरी रेल लाइन परियोजना (274 किमी) ने पकडी स्पीड

झांसी-कानपुर के बीच रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का काम अब अपने अंतिम दौर में है। चुनिंदा सेक्शन को छोड़कर पूरे रेल खंड में यह काम पूरा हो चुका है। इस पूरे ट्रैक के दोहरीकरण हो जाने से आने वाले समय में झांसी से कानपुर की दूरी तीन घंटे से अधिक नहीं होगी।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण कृपया ध्यान दें : वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी होते हुए चली इंदौर पाटलिपुत्र स्पेशल ट्रेन

 Trial run on newly constructed

बुधवार को सीआरएस की अगुवाई में रेल अफसरों ने इस नवनिर्मित खंड में ट्रैक्शन, सिग्नल गेट, ओएचई, ब्रिज, ट्रैक प्वाइंटस समेत अन्य कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान मुख्य सिग्नल अभियंता एनके वर्मा, मंजुल माथुर, मुख्य बिजली इंजीनियर राजेश श्रीवास्तव, डीआरएम आशुतोष समेत अन्य वरिष्ठ रेल अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में पुरस्कार पाकर खिले हुनरबाज प्रतिभाओं के चेहरे

झांसी-कानपुर सेंट्रल के बीच मलासा-लालपुर-पामान के बीच 19.43 किलोमीटर में ही कार्य शेष बचा है। शेष पूरा खंड दोहरीकृत हो चुका। इस सेक्शन के दोहरीकरण के साथ ही झांसी से कानपुर के बीच सफर में लगने वाला समय काफी कम हो जाएगा। जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह का कहना है कि यह कार्य जनवरी 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा।

What's Your Reaction?

like
3
dislike
1
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1