शबरी जलप्रपात का नाम बदलने आदिवासी भडके,तहसील में किया प्रदर्शन

चित्रकूट,मानिकपुर के टिकरिया के पास स्थित शबरी जलप्रपात के नाम को बदलकर तुलसी जलप्रपात नाम रख देने के विरोध

शबरी जलप्रपात का नाम बदलने आदिवासी भडके,तहसील में किया प्रदर्शन
फाइल फोटो

चित्रकूट,मानिकपुर के टिकरिया के पास स्थित शबरी जलप्रपात के नाम को बदलकर तुलसी जलप्रपात नाम रख देने के विरोध में आज आदिवासी समाज की दो दर्जन महिलाओं व पुरुषों ने मानिकपुर तहसील पहुंचकर नारेबाजी के साथ मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा है। उन्होंने कहा है कि शबरी जलप्रपात का नाम को न हटाया जाए अन्यथा हम लोग आगे अनशन पर बैठेंगे।

यह भी पढ़ें -उदयपुर हत्याकांड पर भड़का बॉलीवुड, कहा - आरोपितों को मिले सख्त सज़ा

बता दे की मानिकपुर इटवा रोड के बीच टिकरिया के पास स्थित शबरी  वाटरफॉल का नाम वन विभाग के द्वारा बदलकर तुलसी जलप्रपात कर दिया गया है। जिसके विरोध में आज पाठा क्षेत्र की आदिवासी समाज की लगभग दो दर्जन से ज्यादा महिला बूटीदेवी,राजकुमारी,केसा,गेदिया,संपत्यिया,चमेलिया,रामकी, व पुरुष बाराती लाल, मेवा,कुट्टा,आशीष,जय गोपाल ने वन विभाग मुर्दाबाद बाद डीएफओ मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए तहसील परिसर पहुंचे।

जहां उन्होंने शबरी  जलप्रपात का नाम शबरी जलप्रपात ही रहने के लिए मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन तहसीलदार मानिकपुर को सौंपा है । उनकी मांगे हैं कि शबरी की मूर्ति खंडित करने वाले आरोपी पर कार्रवाई हो व शबरी का नाम फिर से तुलसी जलप्रपात हटाकर शबरी जलप्रपात किया जाए अन्यथा हम लोग आगे अनशन पर बैठेंगे।

यह भी पढ़ें- महिलाओं ने अपनी नेतृत्व क्षमता से समाज को एक नई दिशा दी : योगी आदित्यनाथ

वही इस संबंध में आदिवासी आशीष कुमार का कहना है कि हमारे पाठा क्षेत्र से लगातार आदिवासियों का हनन होता चला जा रहा है। शबरी जलप्रपात का नाम हटाने की भी कोशिश वन विभाग लगातार कर रहा है, अगर शबरी जलप्रपात का नाम तुलसी जलप्रपात से नही हटाया गया तो, आगे हम लोग अनशन पर बैठेंगे। इस पूरे मामले में नायब तहसीलदार विवेक कुमार का कहना है कि आज आदिवासी समाज के लोगों ने शबरी वाटरफॉल के नाम बदले जाने को लेकर हम को ज्ञापन सौंपा है हमारे द्वारा तत्काल इस ज्ञापन को आगे बढ़ा दिया जाएगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0