ट्रैक्टर की किस्त जमा न कर पाने से परेशान किसान ने आत्महत्या की

बुंदेलखंड में किसानों द्वारा कर्ज और मर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर सिलसिला थम नहीं रहा है। ताजा मामला जनपद बांदा के..

ट्रैक्टर की किस्त जमा न कर पाने से परेशान किसान ने आत्महत्या की
फाइल फोटो

बुंदेलखंड में किसानों द्वारा कर्ज और मर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर सिलसिला थम नहीं रहा है। ताजा मामला जनपद बांदा के भदेहदू गांव का है।जहां ट्रैक्टर की किस्त न  जमा कर पाने से परेशान एक युवा किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

घटना बबेरू कोतवाली क्षेत्र के भदेहदू गांव में सोमवार को सवेरे हुई।इसी गांव के निवासी प्रमोद पटेल 35 पुत्र लक्ष्मी पटेल ने नहर पटरी के पास बरगद के पेड़ में गमछे से फांसी लगा ली।जब परिजनों को जानकारी हुई तो कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी का कहना है कि उसने ट्रैक्टर कर्ज में ले रखा था जिसकी किस्त जमा न होने से ट्रैक्टर जब्त होने का डर उसे सता रहा था। इसी वजह से उसने यह कदम उठाया।

यह भी पढ़ें - प्रेम प्रसंग के चलते युवक की गला रेत कर हत्या, भाई-बहन पुलिस हिरासत में

वही गांव के प्रधान राम मूरत पटेल ने बताया कि मृतक किसान के पिता लक्ष्मी पटेल के पास 18 बीघे जमीन है।उनके दो पुत्र प्रमोद और देवदत्त आपस में 9 -9 बीघे जमीन बटवारा करके खेती कर रहे थे। बड़े बेटे प्रमोद ने ट्रैक्टर लोन में ले रखा था उसने घटना के एक दिन पहले ही धान बेचा था और इसके बाद दूसरे दिन सवेरे वह छोटे भाई के घर गया और वहां से गमछा लेकर आया।

इसी गमछे  से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।प्रधान के मुताबिक एक साल में इस गांव में किसान द्वारा तीसरी आत्महत्या की घटना है। अभी हाल में ही किसान नेता पीसी पटेल के भाई ने भी खुदकुशी कर ली थी। इस बीच पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।  कोतवाली बबेरू प्रभारी ने कहा है कि पोस्टमार्टम के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - पुरानी रंजिश के चलते युवा किसान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई कंगना रनौत, यूजर्स कर रहे पद्मश्री वापस लेने की मांग 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1