झांसी में दो दिवसीय एग्रो प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज कॉन्फ्रेंस का हुआ शुभारंभ

बुंदेलखंड के जनपद झांसी में भारत सरकार द्वारा आयोजित एग्रो प्रोसेसिंग इंडस्टरीज कॉन्फ्रेंस की आज से रानी..

झांसी में दो दिवसीय एग्रो प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज कॉन्फ्रेंस का हुआ शुभारंभ

झांसी में बुन्देलखण्ड चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज तथा रानी लक्ष्मीबाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एग्रो प्रोसेसिंग इंडस्टरीज कॉन्फ्रेंस का हुआ शुभारंभ, यूनिवर्सिटी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत  की गई।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट: किराये को लेकर सवारी ने कन्डेक्टर की करी धुनाई, यह वीडियो हो रहा वायरल

दो दिवसीय एग्रो प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज पर कान्फ्रेंस की शुरुआत मुख्य अतिथि एपीसी एग्रीकल्चर आलोक सिन्हा, झांसी ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा, झांसी सदर विधायक रवि शर्मा कमिश्नर सुभाष चंद्र व जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया।

bundelkhand agro summit jhansi | food processing conference

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि ने आत्मनिर्भर भारत के तहत एग्रीकल्चर ऑफ फूड प्रोसेसिंग सेक्टर को बढ़ावा देने के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें - अब भाग्य से नहीं धन से ही मिलेंगे शराब की दुकानों के अनुज्ञापत्र

इसी तरह बुंदेलखंड विश्वविद्यालय और रानी लक्ष्मी बाई एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इनके अलावा सदर विधायक रवि शर्मा, झांसी ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

bundelkhand agro summit jhansi | food processing conference

कार्यक्रम के दौरान यूपीडा के अरविंद कुमार ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर अपनी विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वैसे तो एक्सप्रेस वे 2023 तक बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है लेकिन जिस गति से काम चल रहा है उससे लगता है कि हम 2022 में ही लक्ष्य हासिल कर लेंगे और आम जनता के लिए इसे खोल दिया जाएगा।

bundelkhand agro summit jhansi | food processing conference

यह भी पढ़ें - तीन दिन पहले नदी में मृत मिली महिला, जीवित लौटी थाने 

उन्होंने कहा कि अब तक 54% कार्य हो चुका है उन्होंने यह भी कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से बुंदेलखंड का विकास होगा। कार्यक्रम में बुंदेलखंड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज झांसी के सेक्रेटरी धीरज खुल्लर और योगेश्वर शुक्ला भी मौजूद रहे।

bundelkhand agro summit jhansi | food processing conference

इसी तरह जागरण समूह के चेयरमैन यशोवर्धन गुप्ता ,झांसी मेयर समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। बुंदेलखंड न्यूज़ इस इवेंट का मीडिया पार्टनर है जो बुंदेलखंड के विकास के साथ-साथ धार्मिक ऐतिहासिक व पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

यह भी पढ़ें - IRCTC 10 मार्च से कराएगा इन 06 ज्योतिर्लिंगों का दर्शन, बुकिंग शुरू, देखिये यहाँ

bundelkhand agro summit jhansi | food processing conference

कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़े प्रदेश के सूक्ष्म एवं लघु मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि जब प्रदेश में योगी सरकार आई और प्रदेश के विकास का मॉडल तैयार किया । तब सबसे बड़ी समस्या पानी की सामने आई।

विकास के लिए पानी बेहद जरूरी है और इसके लिए केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार ने मिलकर हर घर नल परियोजना की बुंदेलखंड और मिर्जापुर में शुरुआत की। इतना ही नहीं सरकार ने बुंदेलखंड के चित्रकूट और ललितपुर में एयरपोर्ट बनाने का भी काम शुरू किया इसके अलावा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे व पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की शुरुआत की।

किसी भी क्षेत्र का विकास बुनियाद की नीव पर टिका होता है और सरकार ने बुंदेलखंड के विकास में किसी तरह की कसर नहीं छोड़ी। श्री सिंह ने एग्रो प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज एजेंडा की सराहना की और कहा कि इससे निश्चित ही एग्रीकल्चर को नई दिशा मिलेगी।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1