बैंकों में आज से दो दिन की हड़ताल, कई सरकारी बैंकों में कामकाज होगा प्रभावित

एसबीआई  सहित कई बैंकों ने अपने ग्राहकों को ब्रांचों और कार्यालयों में कामकाज प्रभावित रहने की सूचना दी है। बैंकों ने यह भी बताया है कि, वे हड़ताल के दिनों में कार्यालयों और बैंक ब्रांचों के कामकाज को सुचारू बनाने के लिए...

बैंकों में आज से दो दिन की हड़ताल, कई सरकारी बैंकों में कामकाज होगा प्रभावित

जाने कौन से बैंक होंगे प्रभावित 

भारतीय स्टेट बैंक, कैनारा बैंक सहित कई बैंकों ने अपने ग्राहकों को ब्रांचों और कार्यालयों में कामकाज प्रभावित रहने की सूचना दी गई है। बैंकों द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि, वे प्रस्तावित हड़ताल के दिनों में कार्यालयों और बैंक ब्रांचों के कामकाज को सुचारू बनाने के लिए आवश्यक कदम उठा पड़ेंगे बैंक ब्रांचेज इस पर काम भी कर रही हैं।

यह भी पढ़ें - पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26,291 नए मामले, 118 लोगों की हुई मौत

हालांकि पिछले महीने पेश हुए आम बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपनी विनिवेश योजना के तहत दो सरकारी बैंकों के निजीकरण की घोषणा की थी। इन दो बैंकों का निजीकरण वित्त वर्ष 2021-22 में किया जाना है। इससे पहले सरकार आईडीबीआई बैंक में अपनी बहुसंख्यक हिस्सेदारी साल 2019 में एलआईसी को बेचकर इसका निजीकरण कर चुकी है। साथ ही सरकार पिछले चार वर्षों मं 14 सरकारी बैंकों का विलय कर चुकी है।

15 मार्च यानी आज से दो दिन की बैंक हड़ताल का आह्वान किया है। यूनियंस ने दो सरकारी बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में यह हड़ताल बुलाई है। ऑल इंडिया बैंक एम्पलाॉइज एसोसिएशन  के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने दावा किया कि इस हड़ताल में बैंकों के करीब 10 लाख कर्मचारी और बैंक अधिकारी शामिल होंगे। यह हड़ताल 15 और 16 मार्च को होनी है।

यह भी पढ़ें - रश्मि देसाई ने ब्लैक ड्रेस में ढ़ाई सनसनी, सोशल मीडिया पर बटोरे तारीफों के पुल

जाने कोन ले रहे है हड़ताल में हिस्सा 

यूएफबीयू के सदस्यों में ऑल इंडिया बैंक एम्पलाॉइज एसोसिएशन, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडेरेशन, नेशनल कॉन्फेडेरेशन ऑफ बैंक एम्पलॉइज , ऑल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन और बैंक एम्पलॉइज कॉन्फेडेरेशन ऑफ इंडिया भी शामिल हैं। इसके अलावा अन्य में आईएनबीईएफ , आईएनबीओसी, एनओबीडब्ल्यू और एनओबीओ  हैं।

bank strike

आपको बता दें 12 तरीक को बैंक ऑन  स्ट्राइक ट्विटर पर ट्रेंड कर रही थी, आज सुबह बांस स्ट्राइक ट्विटर पर तब्द कर रहा है। आईये डालते एक नजर...

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1